Move to Jagran APP

Bhopal News: भोपाल में एकजुट हुई करणी सेना, राज शेखावत बोले; 'झंडा और डंडा दोनों हमारे पास हैं...'

Bhopal News मध्य प्रदेश राजधानी भोपाल के बिट्टन मार्केट दशहरा मैदान पर रविवार को क्षत्रिय करणी सेना परिवार ने क्षत्रिय एकता महापड़ाव में अपनी ताकत दिखाई। करणी सेना परिवार के प्रदर्शन को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से सेना के पदाधिकारियों के पास बुलावा आया। उन्होंने कहा कि वह 21 मांगों को लेकर मंत्रालय जाएंगे। करणी सेना ने रात साढ़े नौ बजे प्रदर्शन समाप्त कर दिया।

By Brajendra vermaEdited By: Prince SharmaPublished: Mon, 28 Aug 2023 04:18 AM (IST)Updated: Mon, 28 Aug 2023 04:18 AM (IST)
Bhopal News: भोपाल में एकजुट हुई करणी सेना, राज शेखावत बोले

भोपाल (जेएनएन प्रतिनिधि)। राजधानी के बिट्टन मार्केट दशहरा मैदान पर रविवार को क्षत्रिय करणी सेना परिवार ने क्षत्रिय एकता महापड़ाव में अपनी ताकत दिखाई। मंच से सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. राज शेखावत ने सरकार से कहा कि यदि सत्ता में भागीदारी, क्षत्रिय छात्रों को हर जिले में हॉस्टल, महापुरुषों का इतिहास संरक्षित करने, भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने, सनातन बोर्ड का गठन, लव जिहाद सहित धर्म परिवर्तन रोकने के लिए सख्त कानून नहीं बनाए तो मंत्रालय तक कूच करेंगे।

मंत्रालय को घेरने का किया ऐलान

जय श्रीराम के नारे लगाते हुए सरकार को चार बजे तक समय दिया। इसके बाद मंत्रालय घेरने का ऐलान कर दिया। साथ ही कहा कि झंडा और डंडा दोनों हमारे पास है, जिसे जिस भाषा में जवाब चाहिए, उसी में दिया जाएगा। करणी सेना परिवार के प्रदर्शन को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से सेना के पदाधिकारियों के पास बुलावा आया।

 मुख्यमंत्री के समक्ष 21 सूत्रीय मांगें रखीं।

सात पदाधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री आवास जाकर मुख्यमंत्री के समक्ष 21 सूत्रीय मांगें रखीं। इस पर मुख्यमंत्री चौहान ने सहमति जताई।

इसके बाद करणी सेना परिवार के लोग सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया से मिले। मंत्री से मुलाकात के बाद सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष शेखावत ने कहा कि मुख्यमंत्री ने हमारी कुछ मांगें मान ली हैं और कुछ को मानने का आश्वासन दिया है। सैद्धांतिक सहमति मिलने के बाद करणी सेना ने रात साढ़े नौ बजे प्रदर्शन समाप्त कर दिया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.