बाड़मेर। पाकिस्तानी सीमा से सटे राजस्थान के बाड़मेर जिला पहुंचे भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने पाक शरणार्थियों का मुद्दा उठाया। उन्होंने केंद्र की संप्रग सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बांग्लादेशी शरणार्थियों को देश में सभी सुविधाएं दी जाती हैं लेकिन पाकिस्तान से आने वालों के नागरिक हितों की रक्षा नहीं की जाती।

बाड़मेर संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी कर्नल सोनाराम चौधरी के समर्थन में शनिवार को आयोजित चुनावी सभा में मोदी ने जनता के विश्वास को टटोलते हुए कहा कि मुझ पर यकीन हो तो ही वोट देना। वादा किया कि सत्ता में आने के बाद पाक शरणार्थियों को भी पूरा अधिकार दिया जाएगा।

मोदी ने कहा, कांग्रेस सरकार वोट बैंक की राजनीति के लिए बांग्लादेशी शरणार्थियों को नियम ताक पर रख सुविधा मुहैया कराती है, जबकि पाकिस्तान से आने वालों के साथ भेदभाव करती है। उन्होंने पाक शरणार्थियों से भावनात्मक जुड़ाव दर्शाते हुए कहा कि 'वे भारत से प्रेम करते हैं इसीलिए पाकिस्तान छोड़ यहां आते हैं। उनका कोई और मकसद नहीं है, वे भारत माता की जय बोलते हैं। फिर भी उन्हें कोई नागरिक अधिकार नहीं दिया जाता।

मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आप भी भारत के नागरिक हो और हम आपको सभी अधिकार देकर आपके साथ न्याय करेंगे।' क्षेत्र में पानी की समस्या को उठाते हुए मोदी ने कहा कि राजग के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की नदियों को जोड़ने की योजना पूरी कर इस समस्या का समाधान किया जाएगा। प्रदेश में गैस व पेट्रोलियम क्षेत्र की संभावनाओं की ओर इशारा करते हुए मोदी ने कहा, सीमा पार देखिये। पाकिस्तान ने गैस व पेट्रोलियम के क्षेत्र में काफी कार्य शुरू कर दिए, लेकिन हमारे यहां नहीं। मोदी ने कहा कि गुजरात के रेगिस्तानी इलाके कच्छ को विकसित क्षेत्र में बदल दिया। भाजपा की सरकार आई तो यहां भी संपूर्ण विकास किया जाएगा।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा हलफनामे में विदेशी बैंक खातों की जानकारी नहीं दिए जाने को मोदी ने गंभीर मामला बताया। कहा, भारत सरकार के अधिकारियों को इसका सच जनता के सामने लाना चाहिए। मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को भरतपुर जिले के गोपालगढ़ में हिस्ट्रीशीटर के साथ चोरी की मोटरसाइकिल पर बैठने को लेकर घेरा। कहा, शहजादे धूम फिल्म की तर्ज पर हम पर आरोप लगाते हैं। धूम मोटरसाइकिल रेस के लिए जानी है और कांग्रेस उपाध्यक्ष चोरी की मोटरसाइकिल पर बैठते हैं, इसलिए उन्हें ये याद रहता है।

कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता आजकल मोदी को हटाने के लिए ओवरटाइम करते हैं, लेकिन उनकी हर कोशिश के बाद भी मैं बेदाग हूं।

पढ़ें: थ्री डी में मोदी ने खूब जमाया रंग, जमकर उमड़ी भीड़

मोदी की लिखी कविताएं अब अंग्रेजी में भी