लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। समाजवादी पार्टी ने कानपुर लोकसभा सीट के प्रत्याशी व हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का टिकट काट दिया है। अब उनके स्थान पर वाणिज्य कर महकमे के सलाहकार सुरेन्द्र मोहन अग्रवाल को प्रत्याशी बनाया गया है। दूसरी ओर राजू श्रीवास्तव का कहना है कि सपा की कानपुर इकाई के असहयोग के चलते टिकट वापस किया है। राजनीति रास नहीं आयी, हास्य कला की दुनिया में फिर से वापस लौटेंगे।

सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो.राम गोपाल यादव ने बताया कि पूर्व में कानपुर से घोषित प्रत्याशी राजू श्रीवास्तव के स्थान पर सुरेन्द्र मोहन अग्रवाल प्रत्याशी होंगे। सपा की कानपुर महानगर इकाई भी भंग कर दी गयी है। टिकट कटने की घोषणा के थोड़ी देर बाद राजू श्रीवास्तव ने लखनऊ में चुनिंदा पत्रकारों से कहा कि सपा की कानपुर इकाई उन्हें सहयोग नहीं कर रही थी। इसलिए टिकट वापस किया है। कहा कि सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव, प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय महासचिव प्रो.राम गोपाल यादव को कई बार बता चुके थे कि संगठन असहयोग कर रहा है।

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव होंगे कानपुर से सपा उम्मीदवार

राजू श्रीवास्तव ने की अभद्र मस्खरी

तो क्या राजू श्रीवास्तव बनेंगे कपिल की गुत्थी

प्रचार के दौरान भी उन पर छींटाकशी होती है। राजू ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव क्षेत्र के विकास के लिए जो आदेश दिये, उस पर अमल नहीं हुआ। उन्होने सवालिया अंदाज में कहा कि नहीं जानते की मुख्यमंत्री के कहने के बाद भी उनके यहां के विकास कार्य क्यों नहीं हुए। बकौल राजू उन्हें लगता है कि राजनीति उनके लिए नहीं है। लिहाजा वह मुंबई वापस लौटेंगे। कानपुर व लखनऊ उनका घर है, लिहाजा यहां से नाता बना रहेगा।

उनके इन आरोपों पर सपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि राजू श्रीवास्तव को एक साल पहले प्रत्याशी घोषित किया गया था, लेकिन वह सक्रिय नहीं हुए। जनता के बीच भी वह नहीं जा रहे थे। लिहाजा पार्टी ने प्रत्याशी बदल दिया है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस