सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर लापरवाही बरतने वालों को यूके सरकार की चेतावनी, फिर बंद होंगे समुद्र तट

ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर लोग सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर लापरवाही बरतेंगे तो सरकार फिर से समुद्र तटों को बंद कर देगी।

By Neel RajputEdited By: Publish:Fri, 26 Jun 2020 06:16 PM (IST) Updated:Fri, 26 Jun 2020 06:16 PM (IST)
सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर लापरवाही बरतने वालों को यूके सरकार की चेतावनी, फिर बंद होंगे समुद्र तट
सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर लापरवाही बरतने वालों को यूके सरकार की चेतावनी, फिर बंद होंगे समुद्र तट

लंदन, आइएनएस। सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर लापरवाही बदलने वालों को सख्ती दिखाते हुए स्वास्थ्य विभाग ने चेतावनी दी है कि फिर से समुद्र तट बंद कर दिए जाएंगे। ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव मैट हैंकॉक (Matt Hancock) ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर लोग सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर गंभीर नहीं होंगे और लापरवाही बरतेंगे तो सरकार फिर से समुद्र तटों को बंद कर देगी। मेट्रो न्यूजपेपर के मुताबिक हजारों लोग बोर्नमाउथ में स्वास्थ्य सलाहों की अनदेखी करते नजर आए। बोर्नमाउथ ईस्ट के सांसद टोबीस एलवुड ने कहा कि गुरुवार को 500,000 लोग डोरसेट में नजर आए थे।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए हैंकॉक ने कहा कि हम चाहते हैं कि लोग मस्ती करें लेकिन इतने समय से कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में किए जा रहे कठिन परिश्रम को इस तरह की लापरवाहियों से खराब ना करें। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को यह भी चेतावनी दी कि सरकार तटों को पूरी तरह बंद भी कर सकती है। उन्होंने कहा कि हमारे पास वो शक्ति है।

इससे पहले ब्रिटेन के मुख्य चिकित्सा अधिकारी क्रिस विट्टी (Chris Whitty) ने दिशा-निर्देशों का सही से पालन नहीं करने पर स्थिति खराब होने को लेकर चिंता जताई थी। बता दें कि ब्रिटेन में अभी तक 3 लाख 9 हजार 4 सौ 55 लोगों में कोरोना की पुष्टि की जा चुकी है जबकि 43 हजार 3 सौ 14 लोगों की मृत्यु इस वायरस के कारण हो चुकी है।

दुनियाभर में कोरोना के 95 लाख से ज्यादा केस

गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना के 95 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबकि अभी तक इस वायरस के कारण 4 लाख से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई है। कोरोना से प्रभावित देशों में ब्रिटेन पांचवें स्थान पर है जबकि पहले नंबर पर अमेरिका है, जहां संक्रमितों का आंकड़ा 24 लाख को पार कर चुका है, वहीं मरने वालों की संख्या 1 लाख से ज्यादा है।

chat bot
आपका साथी