ब्रिटेन में किशोरी को बचाने वाला सिख बना लोगों का हीरो

आरोपी इस फिराक में था कि किशोरी जैसे ही आएगी वह उसका अपहरण कर लेगा। उसने ऑनलाइन साइटों पर एक पीडि़ता के अपहरण और नशीला पदार्थ खिलाकर उसके संग दुष्कर्म करने की बात की थी।

By Tilak RajEdited By: Publish:Fri, 01 Dec 2017 09:00 AM (IST) Updated:Fri, 01 Dec 2017 10:54 AM (IST)
ब्रिटेन में किशोरी को बचाने वाला सिख बना लोगों का हीरो
ब्रिटेन में किशोरी को बचाने वाला सिख बना लोगों का हीरो

लंदन, पीटीआइ। एक किशोरी को अपहरण और यौन शोषण से बचाने वाला सिख टैक्सी चालक सतबीर अरोड़ा ब्रिटेन के लोगों का 'हीरो' बन गया है। बच्ची को बचाने के लिए बाद में सतबीर को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टैक्सी चालक सतबीर ने इस साल 20 फरवरी को स्कूल यूनिफार्म पहने 13 वर्षीय किशोरी को अपनी टैक्सी में बैठाया। किशोरी ने ऑक्सफोर्डशायर स्थित अपने घर से ग्लूस्टरशायर स्टेशन जाने को टैक्सी बुक की थी। हालांकि स्कूल यूनिफार्म में जब किशोरी उनकी टैक्सी में बैठी तभी उन्हें कुछ गड़बड़ का अहसास हो गया था।

बताया जाता है कि 24 वर्षीय सैम हेविंग्स पहले से ही स्टेशन पर उसका अपहरण करने के लिए घात लगाए बैठा था। आरोपी इस फिराक में था कि किशोरी जैसे ही आएगी वह उसका अपहरण कर लेगा। उसने ऑनलाइन साइटों पर एक पीडि़ता के अपहरण और नशीला पदार्थ खिलाकर उसके संग दुष्कर्म करने की बात की थी। आरोपी ने बहला फुसलाकर किशोरी को बुलाया था। किशोरी भी आरोपी से ही मिलने जा रही थी।

हालांकि, स्टेशन पर जब किशोरी से मिलने कोई नहीं आया तो सतबीर ने उससे पूछा, लेकिन उसने अधिक जानकारी नहीं दी। इस पर सतबीर ने पुलिस को जानकारी दी और किशोरी को अपराधी का शिकार होने से बचा लिया।

यह भी पढ़ें: ब्रिटेन में ठंड का कहर जारी, माइनस 10 डिग्री पहुंच सकता है तापमान

chat bot
आपका साथी