शांति पुरस्कार विजेता मलाला युसुफजई अब इस कारण से हुई ट्रोल

कुछ ट्रोलर्स ने पॉर्न स्टार मियां खलीफा से मलाला की तुलना कर दी है। सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि पांच साल पहले जब वो ब्रिटेन आई थीं तो उनके सिर पर दुपट्टा था।

By Srishti VermaEdited By: Publish:Wed, 18 Oct 2017 02:15 PM (IST) Updated:Wed, 18 Oct 2017 03:09 PM (IST)
शांति पुरस्कार विजेता मलाला युसुफजई अब इस कारण से हुई ट्रोल
शांति पुरस्कार विजेता मलाला युसुफजई अब इस कारण से हुई ट्रोल

लंदन (एजेंसी)। मानवाधिकार कार्यकर्ता मलाला युसुफजई को ट्रोलर ने अपने निशाने पर लिया है। इस बार उनके पहनावे को लेकर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में अपने पहले सप्ताह में टाइट स्किनी जींस पहनने पर मलाला सोशल मीडिया पर लोगों को निशाने पर आ गई हैं। पाकिस्तानी मीडिया में भी उनकी इस फोटो को जमकर दिखाया जा रहा है। फोटो में वह सलवार कमीज की जगह टाइट स्किनी जींस, हाई हील्स बूट और जैकेट में नजर आ रही हैं।

बताया जाता है कि कुछ ट्रोलर्स ने पॉर्न स्टार मियां खलीफा से उनकी तुलना कर दी है। सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि पांच साल पहले जब वो ब्रिटेन आई थीं तो उनके सिर पर दुपट्टा था।

एक ने लिखा, "वह अमेरिकन गेम की खिलाड़ी हैं, मुझे यह कहने में शर्म आती है कि वो एक पाकिस्तानी है।" अन्य ने लिखा, "पुरुषों के लिए नहीं लेकिन महिलाओं के लिए महत्वपूर्ण है कि उन्हें टाइट जींस नहीं पहननी चाहिए क्योंकि वे एक्सपोज हो जाती हैं।" दूसरे ने ट्वीट किया, "यही कारण है कि हमलावरों ने उन्हें गोली से सीधे माथे पर निशाना बनाया था।"

हालांकि कुछ उनके पक्ष में भी खड़े दिखाई दिए। एक ने लिखा, "बहुतों को उन पर हुए हमले से ज्यादा चिंता इस बात पर है कि मलाला ने आज क्या पहना है।" इन सबके बीच मलाला को इन सब बातों का कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। उन्होंने अपने बचपन पर आधारित नई किताब का फोटो ट्वीट कर यह साबित किया कि उन्हें इन सबसे कोई फर्क नहीं पड़ा।

आपको बता दें कि, लड़कियों की शिक्षा के अधिकार के लिए आगे आईं 20 वर्षीय मलाला पर 2012 में पाकिस्तानी तालिबानी ने हमला किया था।

यह भी पढ़ें : मलाला यूसुफजई से प्रियंका चोपड़ा ने की मुलाकात और शेयर किया एक्सपीरियंस

chat bot
आपका साथी