Best School Award: लंदन में गुजराती स्कूल का दिखा दमखम, सर्वश्रेष्ठ विद्यालय का पुरस्कार जीता

Best School Award गुजरात के रिवरसाइड स्कूल ने नवाचार के लिए शनिवार को विश्व के सर्वश्रेष्ठ विद्यालय का पुरस्कार जीता है। अहमदाबाद के इस स्कूल को नवाचार या इनोवेशन श्रेणी में 50000 अमेरिकी डॉलर के पुरस्कार का विजेता घोषित किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 04 Nov 2023 11:21 PM (IST) Updated:Sat, 04 Nov 2023 11:21 PM (IST)
Best School Award: लंदन में गुजराती स्कूल का दिखा दमखम, सर्वश्रेष्ठ विद्यालय का पुरस्कार जीता
गुजरात के स्कूल ने जीता विश्व के सर्वश्रेष्ठ विद्यालय का पुरस्कार। (फाइल फोटो)

पीटीआई, लंदन। गुजरात के रिवरसाइड स्कूल ने नवाचार के लिए शनिवार को विश्व के सर्वश्रेष्ठ विद्यालय का पुरस्कार जीता है। अहमदाबाद के इस स्कूल को नवाचार या इनोवेशन श्रेणी में 50,000 अमेरिकी डॉलर के पुरस्कार का विजेता घोषित किया गया।

विश्व के सर्वश्रेष्ठ स्कूल पुरस्कारों के संस्थापक विकास पोटा ने कहा कि अपने 'आइ कैन' शैक्षणिक मॉडल और फील, इमेजिन, डू एंड शेयर (एफआईडीएस) कार्यक्रम के माध्यम से रिवरसाइड स्कूल ने सीखने की संस्कृति विकसित करने के लिए डिजाइन थिंकिंग का उपयोग किया।

यह भी पढ़ेंः Gujarat: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर चर्चा करेगा संघ, भुज में पांच नवंबर को बैठक

रिवरसाइड स्कूल ने छात्रों में सहानुभूति, रचनात्मकता और सामाजिक जिम्मेदारी जागृत करके विद्यार्थियों को जागरूक नागरिक बनने में सक्षम बनाया है। सैन फ्रांसिस्को के इंस्टिट्यूशन एडुकैटिवा म्यूनिसिपल मोंटेसरी सेडे ने पर्यावरण के क्षेत्र में पुरस्कार जीता।

सामुदायिक सहयोग के लिए दक्षिण अफ्रीका में स्पार्क सोवतो, प्रतिकूल परिस्थितियों पर काबू पाने के लिए मैक्स रेने हैंड इन हैंड यरुशलम, स्वस्थ जीवन का समर्थन करने के लिए ब्राजील के ईईएमटीआई जोआकिम बास्टोस गोंक्लेव्स ने पुरस्कार जीता। विश्व के सर्वश्रेष्ठ स्कूल पुरस्कारों की स्थापना पिछले साल एक्सेंचर, अमेरिकन एक्सप्रेस और लेमन फाउंडेशन के सहयोग से डिजिटल मीडिया प्लेटफार्म टी4 एजुकेशन द्वारा की गई थी।

यह भी पढ़ेंः Gujarat News: आम आदमी पार्टी के विधायक की पत्नी गिरफ्तार, अवैध रिवॉल्वर से फायरिंग करने का आरोप

chat bot
आपका साथी