पीएम जॉनसन ने चेताया, अभी पूरी नहीं हुई कोरोना से लड़ाई, बचाव के उपायों में लापरवाही न बरतें ब्रिटेन के लोग

जॉनसन ने कहा विज्ञान दुनिया के अदृश्य दुश्मन से लड़ रहा है। लेकिन लोगों से अनुरोध है कि वे ठंडक के इन महीनों में सतर्कता और आशावाद का दामन न छोड़ें। महामारी से बचाव वाली वैक्सीन की दो खुराक बांह में इंजेक्शन के जरिये लगाई जाएंगी।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 08:20 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 08:28 PM (IST)
पीएम जॉनसन ने चेताया, अभी पूरी नहीं हुई कोरोना से लड़ाई, बचाव के उपायों में लापरवाही न बरतें ब्रिटेन के लोग
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की फाइल फोटो

लंदन, प्रेट्र। ब्रिटेन में कोविड-19 से बचाव के लिए फाइजर और बायोएनटेक कंपनी की वैक्सीन के इस्तेमाल की स्वीकृति देने के बाद प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि महामारी से लड़ाई पूरी नहीं हुई है। टीकाकरण शुरू होने का मतलब यह नहीं है कि संक्रमण खत्म हो गया। ब्रिटेन में टीकाकरण शुरू हो गया है, इस जोश में बचाव के उपाय और सावधानी खत्म करने की जरूरत नहीं है।

जॉनसन ने कहा, विज्ञान दुनिया के अदृश्य दुश्मन से लड़ रहा है। लेकिन लोगों से अनुरोध है कि वे ठंडक के इन महीनों में सतर्कता और आशावाद का दामन न छोड़ें। महामारी से बचाव वाली वैक्सीन की दो खुराक बांह में इंजेक्शन के जरिये लगाई जाएंगी। यह मौत का खतरा झेल रहे और ज्यादा खतरे वाले लोगों को पहले लगाई जाएगी। प्रधानमंत्री ने लोगों से आग्रह किया कि वे कोविड से बचाव के लिए बनाए गए विंटर प्लान का पूरी गंभीरता के साथ पालन करें। इस प्लान में ब्रिटेन का ज्यादातर हिस्सा उच्च सतर्कता वाले नियमों के अंतर्गत है। इसके तहत शारीरिक दूरी बनाए रखने के नियम का कड़ाई से पालन करना है।

वैक्सीन को लेकर कहा, जल्द शुरू हो सकता है टीकाकरण

प्रधानमंत्री जॉनसन ने कहा, टीकाकरण शुरू होने जा रहा है। इस लिहाज से इसे अच्छा समय कहा जा सकता है। लेकिन यह बुरा तब हो सकता है जब हम कोविड से बचाव के उपायों के प्रति लापरवाह हो जाएंगे। कोरोना वायरस से मुकाबले का समय खत्म नहीं हुआ है। हमें उस दिन का इंतजार करना है जब हमारे वैज्ञानिक हमें बीमार करने वाले इस अदृश्य दुश्मन को जड़ से खत्म कर देंगे।

chat bot
आपका साथी