'PM Modi को रूस आने का खुला निमंत्रण', क्रेमलिन ने कहा- इस वर्ष होगी राष्ट्रपति पुतिन और प्रधानमंत्री की मुलाकात

क्रेमलिन ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रूस आने का खुला निमंत्रण है। प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव उस रिपोर्ट के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे जिसमें कहा गया था कि पुतिन ने पीएम मोदी को रूस आने के लिए आमंत्रित किया था। पेसकोव ने कहा कि राजनयिक चैनलों के माध्यम से इस पर अभी सहमति बाकी है।

By AgencyEdited By: Sonu Gupta Publish:Fri, 22 Mar 2024 04:20 AM (IST) Updated:Fri, 22 Mar 2024 04:20 AM (IST)
'PM Modi को रूस आने का खुला निमंत्रण', क्रेमलिन ने कहा- इस वर्ष होगी राष्ट्रपति पुतिन और प्रधानमंत्री की मुलाकात
PM Modi को रूस आने का खुला निमंत्रण: क्रेमलिन। फाइल फोटो।

रायटर, मास्को। क्रेमलिन ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रूस आने का खुला निमंत्रण है। प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव उस रिपोर्ट के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे, जिसमें कहा गया था कि पुतिन ने पीएम मोदी को रूस आने के लिए आमंत्रित किया था।

इस वर्ष होगी राष्ट्रपति पुतिन और पीएम मोदी की मुलाकात

पेसकोव ने कहा कि राजनयिक चैनलों के माध्यम से इस पर अभी सहमति बाकी है। उन्होंने कहा कि रूस और भारत के बीच घनिष्ठ संबंध हैं और किसी भी स्थिति में इस वर्ष की पहली छमाही में दोनों नेताओं के बीच बैठकें होंगी।

यह भी पढ़ेंः Israel-Hamas war: गाजा के अल शिफा अस्पताल में भीषण लड़ाई, इजरायली सेना ने मारे हमास के 50 लड़ाके

दोनों नेताओं के बीच हुई फोन पर वार्ता

उनका बयान तब आया है जब पीएम मोदी ने बुधवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ टेलीफोन पर बातचीत की और यूक्रेन के खिलाफ चल रहे युद्ध के समाधान के लिए बातचीत और कूटनीति पर भारत के रुख को दोहराया। इस दौरान पुतिन ने संघर्ष को सुलझाने के लिए राजनीतिक और कूटनीतिक कदम उठाने से कीव के स्पष्ट इनकार के मुद्दे को भी उठाया था।

यह भी पढ़ेंः Russia-Ukraine War: छह हफ्ते में कीव पर रूस का सबसे बड़ा हमला, राष्ट्रपति पुतिन ने दी बेलगोरोद क्षेत्र में हमले की चेतावनी

chat bot
आपका साथी