पाकिस्‍तान में हिजाब पर हंगामा, आइटी कंपनी ने महिला को सुनाया ये फरमान

हंगामे के बाद क्रिएटिव किओस कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जावेद कादीर ने इस्तीफा दिया।

By TaniskEdited By: Publish:Sat, 20 Oct 2018 11:22 AM (IST) Updated:Sat, 20 Oct 2018 12:27 PM (IST)
पाकिस्‍तान में हिजाब पर हंगामा, आइटी कंपनी ने महिला को सुनाया ये फरमान
पाकिस्‍तान में हिजाब पर हंगामा, आइटी कंपनी ने महिला को सुनाया ये फरमान

कराची, पीटीआइ। पाकिस्तान की एक सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत महिला को फरमान सुनाया गया कि वो वर्कप्लेस पर हिजाब पहनकर आना छोड़ दे। अगर वह ऐसा नहीं कर सकती तो नौकरी छोड़ सकती है। किसी मुस्लिम बहुल देश में हिजाब को लेकर आपत्ति का यह शायद पहला मामला है।

इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा खड़ा हो गया। इसके बाद क्रिएटिव किओस कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जावेद कादिर ने मामले की जिम्‍मेदारी लेते हुए अपना इस्तीफा दे दिया।

महिला ने बताया कि एक मैनेजर ने उससे कहा कि अगर वह नौकरी करना चाहती है तो उसे हिजाब पहनकर आना छोड़ना होगा। हिजाब पहनने से कंपनी की छवि खराब हो रही है। महिला के मुताबिक, उसे नौकरी छोड़ने के लिए दो इस्लामिक बैंकों में वैकल्पिक नौकरी का ऑफर दिया गया है।

सीईओ कादिर ने इस घटनाक्रम को लेकर माफी मांगी है। कादिर ने कहा, 'हमारे स्टाफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक साथी से अनैतिक व्यवहार करते हुए इस्तीफा मांगा। मैं इस मामले की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। सहकर्मी को हुए तनाव के कारण मैं शर्मिंदा भी हूं।'

कादिर ने बताया कि पीड़ित महिला को अपना इस्तीफा वापस लेने और नौकरी जारी रखने के लिए कहा गया है। इसके अलावा संबंधित मैनेजर पर भी कार्रवाई की जा रही है। कादिर ने कंपनी को ईमेल लिखा कि इस मामले में सिर्फ माफी मांगना काफी नहीं है। वे सॉफ्टवेयर कंपनी के सीईओ के पद से इस्तीफा दे रहे हैं। कादिर ने ईमेल की कॉपी फेसबुक पर भी पोस्ट की है। 

chat bot
आपका साथी