तुर्की की सेना संभालेगी काबुल एयरपोर्ट की सुरक्षा, तालिबान और तुर्की के बीच हुआ रणनीतिक अनुबंध

पाकिस्तानी सीनेट की रक्षा मामलों की समिति के सदस्य मुशाहिद हुसैन सैयद ने कहा कि पाकिस्तान तालिबान को एक समावेशी सरकार बनाने में पूरी मदद कर रहा है। अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा अमेरिका की बुरी तरह शिकस्त है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 09:13 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 09:13 PM (IST)
तुर्की की सेना संभालेगी काबुल एयरपोर्ट की सुरक्षा, तालिबान और तुर्की के बीच हुआ रणनीतिक अनुबंध
तालिबान पूरी तरह एयरपोर्ट चलाने के लिए प्रशिक्षित नहीं

इस्लामाबाद, एजेंसी।  तालिबान काबुल हवाई अड्डे की सुरक्षा का जिम्मा तुर्की की सेना को सौंपने जा रहा है। यह दावा पाकिस्तानी सीनेट की रक्षा मामलों की समिति के सदस्य मुशाहिद हुसैन सैयद ने किया है। मुशाहिद ने कहा है कि काबुल एयरपोर्ट की सुरक्षा के लिए तालिबान और तुर्की के बीच रणनीतिक अनुबंध हो चुका है।

हुसैन ने कहा- काबुल एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्मा प्रशिक्षित सदस्यों को सौंपा जा रहा

पाक सीनेट के सदस्य मुशाहिद हुसैन ने एक साक्षात्कार में बताया कि अमेरिकी सेना के जाने के बाद अब काबुल एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्मा प्रशिक्षित सदस्यों को सौंपा जा रहा है। जिनकी जिम्मेदारी संचालन से लेकर सुरक्षा तक होगी।

तालिबान पूरी तरह एयरपोर्ट चलाने के लिए प्रशिक्षित नहीं

तुर्की की सेना में यह क्षमता है। इसीलिए उसने तालिबान से वार्ता की है। तुर्की अमेरिकी सेना की मौजूदगी के दौरान भी काबुल में हवाई अड्डे का संचालन और सुरक्षा में दिलचस्पी दिखा रहा था। तालिबान भी अभी पूरी तरह एयरपोर्ट चलाने के लिए प्रशिक्षित नहीं है।

पाकिस्तान तालिबान को समावेशी सरकार बनाने में कर रहा पूरी मदद

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान तालिबान को एक समावेशी सरकार बनाने में पूरी मदद कर रहा है। अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा अमेरिका की बुरी तरह शिकस्त है।

chat bot
आपका साथी