पाकिस्तान में चीनी की मिठास हुई अचानक कड़वी, 220 रुपये किलो की दर से आयात करने के लिए बेबस हुआ पड़ोसी मुल्क

Sugar import in Pakistan पाकिस्तान सरकार 220 प्रति किलोग्राम की दर से चीनी आयात करने वाली है। यानी पाकिस्तान की जनता को अब चीनी के लिए मोटी रकम चुकानी होगी। भले ही पंजाब खाद्य विभाग के पास लगभग 1 मिलियन मीट्रिक टन चीनी का कैरीओवर अधिशेष स्टॉक है लेकिन फिर भी आने वाले दिनों में संभावित चीनी संकट की चेतावनी दी गई है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 31 Aug 2023 06:46 AM (IST) Updated:Thu, 31 Aug 2023 06:46 AM (IST)
पाकिस्तान में चीनी की मिठास हुई अचानक कड़वी, 220 रुपये किलो की दर से आयात करने के लिए बेबस हुआ पड़ोसी मुल्क
पाकिस्तान सरकार 220 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से चीनी आयात करेगी।(फोटो सोर्स: जागरण)

इस्लामाबाद, एएनआई। आर्थिक और राजनीतिक संकट में घिरे पाकिस्तान में कमर तोड़ महंगाई है। चायपत्ती से लेकर चीनी तक रोजमर्रा की चीजों के दाम भी आसमान छू रहे हैं। चीनी मिलों ने पहले पाकिस्तान सरकार को कहा था कि देश में प्रयाप्त मात्रा में चीनी का भंडार है। लेकिन बाद में वो अपनी बात से मुकर गए। इसके बाद पाकिस्तान ने फैसला किया है कि 1 मिलियन मीट्रिक टन चीनी को आयात किया जाएगा।

पंजाब खाद्य विभाग को भी दी गई चेतावनी

जियो न्यूज ने कहा कि सरकार 220 प्रति किलोग्राम पाकिस्तान रुपये की दर से चीनी आयात करेगी। यानी पाकिस्तान की जनता को अब चीनी के लिए मोटी रकम चुकानी होगी। भले ही पंजाब खाद्य विभाग के पास लगभग 1 मिलियन मीट्रिक टन चीनी का कैरीओवर अधिशेष स्टॉक है लेकिन फिर भी आने वाले दिनों में संभावित चीनी संकट की चेतावनी दी गई है।

महंगाई की बोझ से और दबेगी जनता

अधिकारियों के पास समस्या को कम करने के लिए अधिशेष स्टॉक का उपयोग करना ही एकमात्र विकल्प है। हालांकि, ऐसा करने से अंततः बाजार में आयातित चीनी बेची जाएगी, जिससे उपभोक्ताओं को 100 प्रति किलोग्राम की आधिकारिक राशि के बजाय चीनी के लिए 220 पीकेआर प्रति किलोग्राम का भुगतान करना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी