पाकिस्तान सीनेट चेयरमैन की लड़ाई अब इस्लामाबाद हाई कोर्ट पहुंची

सीनेट के चेयरमैन के चुनाव में पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआइ) के सादिक संजरानी को 48 वोट मिले थे जबकि विपक्ष के उम्मीदवार पूर्व प्रधानमंत्री यूसूफ रजा गिलानी 42 वोट मिले थे। सात वोट खारिज कर दिए गए थे।

By Neel RajputEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 06:37 PM (IST) Updated:Mon, 15 Mar 2021 06:37 PM (IST)
पाकिस्तान सीनेट चेयरमैन की लड़ाई अब इस्लामाबाद हाई कोर्ट पहुंची
पीपीपी खारिज किए गए मतों के संबंध में इस्लामाबाद हाई कोर्ट में याचिका दायर करने का फैसला किया

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान में सीनेट के चेयरमैन की लड़ाई अब हाई कोर्ट में लड़ी जाएगी। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने खारिज किए गए मतों के संबंध में इस्लामाबाद हाई कोर्ट में याचिका दायर करने का फैसला किया है।

सीनेट के चेयरमैन के चुनाव में पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआइ) के सादिक संजरानी को 48 वोट मिले थे, जबकि विपक्ष के उम्मीदवार पूर्व प्रधानमंत्री यूसूफ रजा गिलानी को 42 वोट मिले थे। सात वोट खारिज कर दिए गए थे। ये सातों वोट निर्वाचन अधिकारी सैयद मुजफ्फर हुसैन शाह ने यह कारण देते हुए खारिज किए थे कि मुहर उम्मीदवार के नाम पर लगाई गई है, जबकि उसे सामने के बॉक्स में लगाया जाना था।

इस संबंध में पीपीपी ने याचिका तैयार कर उस पर पार्टी के प्रमुख आसिफ जरदारी से सहमति ले ली है। याचिका के संबंध में पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के अन्य नेताओं मरयम नवाज, मौलाना फजलुर रहमान से भी सलाह ली गई है। सभी नेताओं का आरोप है कि सातों वोट अवैध तरीके से खारिज किए गए हैं। इधर पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेता जावेद लतीफ ने कहा है कि सरकार में अक्षम लोगों को बिठा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी