ट्रंप के ट्वीट से पाकिस्तान में खलबली, पाक PM ने बुलाई कैबिनेट की आपात बैठक

अब पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि हम ट्रंप के ट्वीट का बहुत जल्द ही जवाब देंगे और दुनिया को सच और झूठ के अंतर से रुबरु करवायेंगे।

By Srishti VermaEdited By: Publish:Tue, 02 Jan 2018 02:44 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jan 2018 02:45 PM (IST)
ट्रंप के ट्वीट से पाकिस्तान में खलबली, पाक PM ने बुलाई कैबिनेट की आपात बैठक
ट्रंप के ट्वीट से पाकिस्तान में खलबली, पाक PM ने बुलाई कैबिनेट की आपात बैठक

इस्लामाबाद (आइएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक ट्वीट ने पाकिस्तान में खलबली मचा दी है। पाकिस्तान के नागरिक व सैन्य नेतृत्व ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पाकिस्तान विरोधी ट्वीट के बाद मंगलवार को एक आपातकालीन बैठक बुलाई। बैठक की अध्यक्षता पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खक्कान अब्बासी करेंगे जहां इस पर चर्चा की जाएगी। बैठक में विदेश मंत्री, आतंरिक मंत्री रक्षा मंत्री, अन्य विभागों के प्रमुख आदि भी मौजूद रहेंगे।

आपको बता दें कि सोमवार को ट्रंप ने पाकिस्तान के विरोध में ट्वीट किया था कि पाकिस्तान आज भी आतकिंयों के लिए सुरक्षित पनाहगाह बना हुआ है। दरअसल ट्रंप ने अपने ट्वीट में पाकिस्तान की जमकर आलोचना करते हुए लिखा था कि 15 सालों से पाकिस्तान को अमेरिकी सैन्य सहायता दी जा रही है लेकिन हर बार हमें बेवकूफ बनाया गया। इसी को लेकर पाकिस्तान आलाकमान ने अमेरिकी राजदूत को इस ट्वीट के स्पष्टीकरण के लिए समन भी भेज डाला।

अब पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि हम ट्रंप के ट्वीट का बहुत जल्द ही जवाब देंगे और दुनिया को सच और झूठ के अंतर से रुबरु करवायेंगे। आसिफ का यह बयान तब आया जब ट्रंप प्रशासन ने आतंक के खिलाफ लड़ाई के लिए पाकिस्तान को दी जाने वाली 255 मिलियन डॉलर की सहायता राशि पर रोक लगा दी। अमेरिकी अधिकारियों ने कहा है कि इस पर अंतिम निर्णय आने वाले सप्ताह में ले लिया जाएगा। 

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, आतंकी समूह हक्कानी नेटवर्क के एक सदस्य ने तीन बच्चों के साथ एक अमेरिकी और एक कनाडाई को 5 सालों तक बंधक बनाकर रखा था। अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि अमेरिका ने  अन्य जानाकरी हासिल करने के लिए उस व्यक्ति तक पहुंचने की पाकिस्तान से अनुमति की मांग की थी। लेकिन पाकिस्तानी अधिकारियों ने इस अनुरोध को खारिज कर दिया। 

यह भी पढ़ें : ट्रंप के ट्वीट से बौखलाया पाकिस्तान, अमेरिकी राजदूत को भेजा समन

chat bot
आपका साथी