'भारत से वार्ता करे पाक सरकार', आर्थिक संकट से उबारने के लिए कारोबारियों ने पीएम शहबाज से की खास मांग

Pakistan News पाकिस्तान कारोबारी नेताओं ने पीएम शहबाज से व्यापार और वाणिज्य को बढ़ावा देने के लिए भारत के साथ व्यापार वार्ता शुरू करने का आग्रह किया। नेताओं ने कहा कि इस कदम से नकदी संकट से जूझ रहे देश की अर्थव्यवस्था को काफी फायदा होगा। कराची के व्यापारिक समुदाय ने आर्थिक मुद्दों से निपटने के लिए प्रधानमंत्री के दृढ़ संकल्प की भी सराहना की।

By AgencyEdited By: Mahen Khanna Publish:Thu, 25 Apr 2024 04:40 PM (IST) Updated:Thu, 25 Apr 2024 04:58 PM (IST)
'भारत से वार्ता करे पाक सरकार', आर्थिक संकट से उबारने के लिए कारोबारियों ने पीएम शहबाज से की खास मांग
Pakistan News पाकिस्तान पीएम को व्यापारियों ने दी सलाह।

HighLights

  • पाकिस्तानी कारोबारियों ने प्रधानमंत्री शहबाज से मुलाकात में की ये मांग
  • कारोबारियों ने कहा, इससे देश की अर्थव्यवस्था को काफी फायदा होगा

एजेंसी, इस्लामाबाद। Pakistan News प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ बैठक के दौरान पाकिस्तान कारोबारी नेताओं ने व्यापार और वाणिज्य को बढ़ावा देने के लिए भारत के साथ व्यापार वार्ता शुरू करने का आग्रह किया। नेताओं ने कहा कि इस कदम से नकदी संकट से जूझ रहे देश की अर्थव्यवस्था को काफी फायदा होगा।

राजनीतिक स्थिरता लाने पर ध्यान देने को कहा

कराची के व्यापारिक समुदाय ने आर्थिक मुद्दों से निपटने के लिए प्रधानमंत्री के दृढ़ संकल्प की सराहना की, लेकिन उन्हें अर्थव्यवस्था का कायापलट करने के लिए राजनीतिक स्थिरता लाने पर ध्यान केंद्रित करने की भी सलाह दी। 

व्यापारिक समुदाय ने दिए कई सुझाव

प्रधानमंत्री अर्थव्यवस्था में सुधार के तरीके खोजने के लिए व्यापारिक समुदाय के साथ बैठक कर रहे थे। उद्यमी आरिफ हबीब ने कहा कि कार्यभार संभालने के बाद आपने कुछ हाथ मिलाए हैं, जिनके अच्छे परिणाम सामने हैं। आइएमएफ सौदे पर प्रगति उनमें से एक है। मेरा सुझाव है कि आप कुछ और हाथ मिलाएं। 

अर्थव्यवस्था को फायदा देने के लिए भारत से मिलाओ हाथ

उनमें से एक भारत के साथ व्यापार को लेकर है, जिससे हमारी अर्थव्यवस्था को काफी फायदा होगा। दूसरा आपको अदियाला जेल में बंद पीटीआइ नेता इमरान खान के साथ भी संबंध सुधारने का प्रयास करना चाहिए। उस स्तर पर भी चीजों को ठीक करने का प्रयास करें। मुझे विश्वास है कि आप यह कर सकते हैं।

बैठक समाप्त होने के बाद प्रधानमंत्री ने आर्थिक पुनरुद्धार के लिए सहयोगात्मक दृष्टिकोण का संकेत देते हुए, देश भर के हितधारकों के साथ जुड़ने का अपना संकल्प दोहराया। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने वादा किया कि वो जल्द ही देश भर के व्यापारियों को इस्लामाबाद में आमंत्रित करेंगे और उनके साथ तब तक बैठेंगे जब तक कि सभी मुद्दे हल नहीं हो जाते।

chat bot
आपका साथी