Move to Jagran APP

VIDEO: 'रैना हूं अफरीदी नहीं...' मिस्टर IPL ने लिए पूर्व PAK कप्तान के मजे, आकाश चोपड़ा और पार्थिव की छूट गई हंसी

भारत और पाकिस्तान के महामुकाबले कभी-कभी मैदान के बाहर भी देखने को मिलती है। मैदान पर खिलाड़ियों के बीच आक्रमकता और मैदान के बाहर मजाक और शरारतें देखने को मिलती है। वीरेंद्र सहवाग और शोएब अख्तर या फिर हरभजन सिंह के बीच हुई बातचीत को कौन भूल सकता है। अब आईपीएल के दौरान पाकिस्तान के एक और महान खिलाड़ी शाहिद अफरीदी पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना के निशाने पर थे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Thu, 23 May 2024 08:43 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 08:44 PM (IST)
सुरेश रैना ने उड़ाया शाहिद अफरीदी का मजाक। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप में अब गिन के ही दिन बचे हैं। 2 जून से शुरू हो रहे मेगा इवेंट के लिए क्रिकेट फैंस तैयार हैं। भारत और पाकिस्तान के महामुकाबले कभी-कभी मैदान के बाहर भी देखने को मिलती है। मैदान पर खिलाड़ियों के बीच आक्रमकता और मैदान के बाहर मजाक और शरारतें देखने को मिलती है।

वीरेंद्र सहवाग और शोएब अख्तर या फिर हरभजन सिंह के बीच हुई बातचीत को कौन भूल सकता है। अब आईपीएल के दौरान पाकिस्तान के एक और महान खिलाड़ी शाहिद अफरीदी पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना के निशाने पर थे। आईपीएल 2024 के दौरान कमेंट्री करते हुए रैना से पूछा गया कि क्या वह संन्यास से वापस आएंगे।

रैना ने शाहिद अफरीदी की ली चुटकी

इस पर रैना ने शाहिद पर चुटकी लेते हुए कहा, "सुरेश रैना हूं, शाहिद अफरीदी नहीं।" इस पर साथी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा और पार्थिव पटेल हंसने लगे। सुरेश रैना ने एमएस धोनी के साथ साल 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। रैना ने भारत के लिए आखिरी बार साल 2018 में क्रिकेट खेला था।

यह भी पढे़ं- IND vs PAK Match Tickets: करीब 17 लाख रुपये है भारत-पाकिस्तान मैच के एक टिकट की कीमत, Modi ने ICC पर निकाली भड़ास

संन्यास से यू-टर्न लेने में शाहिद को महारत

बता दें कि शाहिद अफरीदी ने पहली बार 2006 में टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट घोषणा की थी, हालांकि उन्होंने दो सप्ताह के भीतर ही वापसी कर ली थी। पांच साल बाद उन्होंने साल 2011 में वनडे टीम की कप्तानी छीन लेने के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया, लेकिन उन्होंने 5 महीने बाद वापसी कर ली।

इसके बाद अफरीदी ने साल 2012 में वनडे क्रिकेट से संन्यास का मन बनाया, लेकिन 2015 वर्ल्ड कप तक वनडे खेलना जारी रखा। साल 2017 में उन्होंने औपचारिक रूप से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर डाली।

यह भी पढ़ें- टी20 क्रिकेट का संभवत: सबसे बड़ा उलटफेर! इस छोटी टीम ने ENG के उड़ा दिए थे होश; अंग्रेजों को हमेशा सताएगी यह शर्मनाक हार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.