Army Chief की चेतावनी पर बौखलाई पाकिस्‍तानी फौज ने दी 'युद्ध भड़कने' की गीदड़-भभकी

Indian Army chief General Bipin Rawat पाकिस्‍तानी सेना ने आरोप लगाया है कि भारतीय सेनाध्‍यक्ष जनरल बिपिन रावत बयानों के जरिए हमें युद्ध के लिए उकसा रहे हैं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Sat, 26 Oct 2019 04:18 PM (IST) Updated:Sat, 26 Oct 2019 04:56 PM (IST)
Army Chief की चेतावनी पर बौखलाई पाकिस्‍तानी फौज ने दी 'युद्ध भड़कने' की गीदड़-भभकी
Army Chief की चेतावनी पर बौखलाई पाकिस्‍तानी फौज ने दी 'युद्ध भड़कने' की गीदड़-भभकी

इस्‍लामाबाद, पीटीआइ। Pok में भारतीय सेना की कार्रवाई से बौखलाई पाकिस्‍तानी फौज अब धमकियों पर उतर आई है। पाकिस्‍तानी सेना ने आरोप लगाया है कि भारतीय सेनाध्‍यक्ष जनरल बिपिन रावत बयानों के जरिए हमें युद्ध के लिए उकसा रहे हैं। पाकिस्‍तानी फौज के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर (Major General Asif Ghafoor) ने कहा, 'सेना प्रमुख (Indian Army chief) जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) भारत में नव गठित चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ (Chief of Defence Staff, CDS) के पद की दावेदारी के लिए बार-बार तल्‍ख बयान दे रहे हैं।

पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता ने परोक्ष तौर पर युद्घ की धमकी देते हुए कहा कि भारतीय सेना प्रमुख के बयान क्षेत्रीय शांति को खतरे में डाल सकते हैं। जनरल बिपिन रावत अपने बयानों के जरिए युद्ध के लिए भड़का रहे हैं। गफूर के इस बयान पर भारतीय सेना की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है। हालांकि, अपने ट्वीट में गफूर भारतीय सेना की सर्जिकल स्‍ट्राइक के तौर पर दी गई चोट को नहीं भूल पाए। वास्‍तविकता यह है कि पाकिस्‍तान जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद-370 को हटाए जाने के बाद भारतीय क्षेत्र में कायम अमन चैन को पचा नहीं पा रहा है। पाकिस्‍तानी फौज बार-बार सीजफायर तोड़कर के भारतीय इलाकों में आतंकियों की घुसपैठ कराना चाहती है लेकिन भारतीय सेना की मुस्‍तैदी से उसके सारे मंसूबे असफल साबित हो रहे हैं।

बता दें कि कल शुक्रवार को नई दिल्‍ली में आयोजित फील्ड मार्शल के एम करिअप्पा स्मृति व्याख्यान में भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने गुलाम कश्‍मीर (POK) को 'आतंकवादियों के नियंत्रण' वाला क्षेत्र बताया था। उन्‍होंने कहा था, 'पाकिस्तान के कब्जे वाला क्षेत्र (पीओके) पाकिस्तानी प्रतिष्ठान द्वारा नहीं, बल्कि आतंकवादियों द्वारा नियंत्रित है। पीओके असल में पाकिस्तान का आतंकवादियों के नियंत्रण वाला इलाका है।'

रावत ने यह भी कहा कि गिलगित-बाल्तिस्तान और गुलाम कश्‍मीर पर पाकिस्तान ने अवैध कब्‍जा जमा रखा है। सेना प्रमुख ने पाकिस्‍तान को चेतावनी देते हुए कहा था कि उसने भारत के खिलाफ यदि किसी तरह का 'दुस्साहस' किया तो उसके गंभीर नतीजे भुगतने होंगे। पाकिस्तानी आतंकी जम्मू कश्मीर में कायम शांति में बाधा डालने की कोशिशें कर रहे हैं। गौरतलब है कि पाकिस्‍तानी सेना का बयान ऐसे वक्‍त में सामने आया है जब कुछ ही दिन पहले टंगधार में भारतीय फौज ने तोपों के जरिए पीओके में मौजूद आतंकियों के लॉन्चिंग पैड को तबाह किया था। इस कार्रवाई में कई पाकिस्‍तानी सैनिक और आतंकी मारे गए थे। 

chat bot
आपका साथी