PoK को लेकर डरा पाकिस्तान, इमरान खान ने की भारत से युद्ध की बात; कहा- तैयार है हमारी सेना

इमरान खान ने कहा जनरल कमर जावेद बाजवा ने उन्हें आश्वस्त किया था कि अगर भारत पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पर हमला करता है तो पाकिस्तानी सेना भारत से मुकाबले के लिए तैयार है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Thu, 26 Dec 2019 09:12 PM (IST) Updated:Fri, 27 Dec 2019 07:35 AM (IST)
PoK को लेकर डरा पाकिस्तान, इमरान खान ने की भारत से युद्ध की बात; कहा- तैयार है हमारी सेना
PoK को लेकर डरा पाकिस्तान, इमरान खान ने की भारत से युद्ध की बात; कहा- तैयार है हमारी सेना

इस्लामाबाद, आईएएनएस। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कहा कि सैन्य प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने उन्हें आश्वस्त किया था कि अगर भारत पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पर हमला करता है तो पाकिस्तानी सेना भारत से मुकाबले के लिए तैयार है। दरअसल, जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा हटाने और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट देने के फैसले से ही पाकिस्तान सहमा हुआ है और उसे यह डर है कि भारत पीओके को लेकर कार्रवाई कर सकता है।

इमरान ने पंजाब प्रांत स्थित पिंड दादन खान में अपनी पार्टी तहरीक-ए-इनसाफ पाकिस्तान की एक रैली में भारत के अंदरूनी मामलों में खुलकर दखलंदाजी करने वाली बातें कीं। उनके भाषण से साफ था कि उन्हें डर है कि भारत अब किसी भी स्थिति में चुप नहीं रहेगा और पाकिस्तान को सबक सिखाने का मौका नहीं छोड़ेगा।

उनके भाषण से साफ था कि उन्हें डर है कि भारत अब किसी भी स्थिति में चुप नहीं रहेगा और पाकिस्तान को सबक सिखाने का मौका नहीं छोड़ेगा। इमरान ने भारत के नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) का जिक्र करते हुए कहा कि मैं आपको बता रहा हूं, वह (भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) इसका (भारत में हो रहे विरोध प्रदर्शनों का) पीओके में कुछ करने के लिए करेंगे। मैंंने यही बात जनरल बाजवा से कही। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना भारत के लिए तैयार है।

उन्होंने एक बार फिर भारतीय प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी करते हुए उनकी तुलना हिटलर से की। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि आप मेरी भविष्यवाणी सुनें। भारत के लोग मोदी के खिलाफ उठ खड़े होंगे। केवल मुस्लिम नहीं बल्कि हिंदू, सिख, ईसाई भी।'

पाक सुप्रीम कोर्ट से मामले की सुनवाई बड़ी पीठ में करने की अपील

वहीं पाकिस्तान की इमरान सरकार ने सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल बढ़ाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल की है। पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत में गुरुवार को दाखिल याचिका में फैसले को रद करने और मामले की सुनवाई के लिए बड़ी पीठ बनाने की अपील की गई है। अटार्नी जनरल अनवर मंसूर के जरिये दाखिल याचिका में सरकार ने मामले की सुनवाई कैमरे की निगरानी में करने का भी आग्रह किया है।

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस आसिफ सईद खोसा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ ने गत 28 नवंबर को बाजवा का कार्यकाल छह माह बढ़ाने की मंजूरी दी थी। सरकार ने कोर्ट को यह भरोसा दिया कि वह सेना प्रमुख का कार्यकाल बढ़ाने के संबंध में छह माह के अंदर कानून बनाएगी। सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला जिस दिन आया था, उसी दिन बाजवा (59) को सेवानिवृत्त होना था।

chat bot
आपका साथी