Attack on Imran Khan: गोली लगने के बाद कैमरे पर बोले इमरान खान, गॉड ने दिया उन्हें दूसरा जीवन

इस साल अप्रैल में पीएम पद से हटाए जाने के बाद इमरान खान नए सिरे से चुनाव कराने की मांग को लेकर लाहौर से राजधानी इस्लामाबाद तक आजादी मार्च निकाल रहे थे। वह गुरुवार को पार्टी नेताओं कार्यकर्ताओं और हजारों समर्थकों के साथ काफिले का नेतृत्व कर रहे थे।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Fri, 04 Nov 2022 12:29 PM (IST) Updated:Fri, 04 Nov 2022 12:29 PM (IST)
Attack on Imran Khan: गोली लगने के बाद कैमरे पर बोले इमरान खान, गॉड ने दिया उन्हें दूसरा जीवन
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की फाइल फोटो

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर जानलेवा हमले के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। आजादी मार्च के दौरान इमरान खान के पैर में गोली लगी है। अस्पताल में भर्ती इमरान खान ने कहा कि गॉड (भगवान) ने उन्हें दूसरा जीवन दिया है। गुरुवार को हुए हमले के बाद इमरान की कैमरे पर यह उनकी पहली उपस्थिति है।

पाकिस्तान के एआरवाई न्यूज के मुताबिक खान के दोनों पैरों में कई गोलियां लगी हैं। घटना के फौरन बाद उन्हें लाहौर के एक अस्पताल में ले जाया गया।

पाकिस्तान मीडिया में चल रहे वीडियो में साफ तौर पर देखा जा रहा है कि घायल इमरान खान अस्पताल के बिस्तर पर लेटे हुए हैं। खान के दाहिने पैर में पट्टी चढ़ी हुई है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स ने सूत्रों के हवाले से कहा कि इमरान ने इस स्थिति को अपना पुनर्जन्म माना है और गॉड को शुक्रिया अदा किया है।

यह भी पढ़ें: Imran Khan Attack: बाल-बाल कैसे बचे इमरान खान, यहां पढ़ें काफिले पर हुए हमले की पूरी कहानी

रैली के दौरान इमरान खान को लगी गोली

इस साल अप्रैल में पीएम पद से हटाए जाने के बाद इमरान खान नए सिरे से चुनाव कराने की मांग को लेकर लाहौर से राजधानी इस्लामाबाद तक आजादी मार्च निकाल रहे थे। वह गुरुवार को पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं और हजारों समर्थकों के साथ काफिले का नेतृत्व कर रहे थे। गुरुवार शाम को भारी भीड़ के बीच हमलावर ने उनके पैर में गोली मार दी। हमले में खान के एक समर्थक की मौत हो गई, जबकि इमरान खान समेत नौ लोग घायल हो गए।

 यह भी पढ़ें: Imran Khan Protest March: पाकिस्‍तान में नहीं रुकेगा PTI का लॉन्‍ग मार्च, इमरान खान ने कहा- मैं झुकूंगा नहीं.!

इमरान खान पर एके-47 से चलाई गई गोली: फवाद चौधरी

समाचार एजेंसी एएफपी ने पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी के हवाले से बताया कि एक आदमी था जो कंटेनर के सामने था जिसके पास स्वचालित पिस्तौल थी। उसने ताबड़तोड़ फायरिंग की। कंटेनर की छत पर हर कोई जो आगे की पंक्ति में खड़ा था, उसे गोली लगी। उन्होंने कहा कि हमलावरों ने इमरान खान पर एके-47 से गोली चलाई। चौधरी ने इसे 'टार्गेट किलिंग' बताया है। फवाद चौधरी खुद इमरान खान के साथ कंटेनर की छत पर मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी