पाकिस्तान: अहमदी करेंगे मतदान का बहिष्कार, इमरान-शहबाज-बिलावल की सुरक्षा बढ़ी

पाकिस्तान में अहमदी समुदाय के प्रवक्ता सलीमुद्दीन ने कहा कि सभी धर्मो, मुस्लिम, हिंदू, ईसाई और सिख मतदाता सूची का हिस्सा हैं।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Wed, 18 Jul 2018 08:16 AM (IST) Updated:Wed, 18 Jul 2018 02:04 PM (IST)
पाकिस्तान: अहमदी करेंगे मतदान का बहिष्कार, इमरान-शहबाज-बिलावल की सुरक्षा बढ़ी
पाकिस्तान: अहमदी करेंगे मतदान का बहिष्कार, इमरान-शहबाज-बिलावल की सुरक्षा बढ़ी

लाहौर [ प्रेट्र ] । अल्पसंख्यक अहमदी समुदाय के मतदाता पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव के लिए होने वाले मतदान का बहिष्कार करेंगे। अहमदी समुदाय के मतदाताओं के लिए अलग से मतदाता सूची तैयार की गई है।

इसके विरोध में ही समुदाय ने मतदान का बहिष्कार करने का फैसला लिया है। पाकिस्तान में अहमदी समुदाय के प्रवक्ता सलीमुद्दीन ने कहा कि सभी धर्मो, मुस्लिम, हिंदू, ईसाई और सिख मतदाता सूची का हिस्सा हैं। लेकिन अहमदी के मामले में एक पृथक मतदाता सूची तैयार की गई है। उपनाम कादियानी पुरुष/महिला दिया गया है। यह धर्म के आधार पर भेदभाव है। अहमदी को पाकिस्तान से अलग करने की सोची-समझी चाल है।

पाकिस्तानी पंजाब में नेताओं की सुरक्षा बढ़ाई गई

उधर, पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने चुनाव प्रचार के दौरान इमरान खान, शहबाज शरीफ और बिलावल भुट्टो सहित शीर्ष नेताओं की सुरक्षा प्रधानमंत्री के समान करने का फैसला लिया है। यह कदम नेताओं पर हुए आत्मघाती हमलों को देखते हुए उठाया गया है।

यह जानकारी मंगलवार को एक मंत्री ने दी। पंजाब के गृह मंत्री शौकत जावेद ने कहा कि चुनाव प्रत्याशी और सभी पार्टियों के नेताओं को उचित सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में हुए आत्मघाती हमलों को देखते हुए यह कदम उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कानून से किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी