सिडनी में ट्रेन हादसा, 14 लोग घायल, लोगों ने बताई आपबीती

ट्रेन स्पी़ड में थी और तभी अचानक रेलवे बफर से टकरा गई, जिसमें कई लोग घायल हो गए।

By Nancy BajpaiEdited By: Publish:Mon, 22 Jan 2018 09:38 AM (IST) Updated:Mon, 22 Jan 2018 09:46 AM (IST)
सिडनी में ट्रेन हादसा, 14 लोग घायल, लोगों ने बताई आपबीती
सिडनी में ट्रेन हादसा, 14 लोग घायल, लोगों ने बताई आपबीती

सिडनी (एएनआइ)। सिडनी के उत्तर-पश्चिमी इलाके के रिचमंड में एक ट्रेन हादसे का शिकार हो गई, जिसमें कई यात्री घायल हो गए। सोमवार सुबह ट्रेन रेल बफर से टकरा गई, जिस कारण यह हादसा हुआ।

द गार्डियन की रिपोर्ट के अनुसार, न्यू साउथ वेल्स के एम्बुलेंस के प्रवक्ता ने बताया कि रिचमंड रेलवे स्टेशन पर 17 एम्बुलेंस और तीन बचाव हेलिकॉप्टर को मदद के लिए लगाया गया है। रिपोर्टों के मुताबिक, सिडनी ट्रेनों के बॉस हॉवर्ड कोलिन्स ने कहा कि उनका मानना है कि इस हादसे में 13-14 लोग घायल हो गए हैं, ज्यादातर लोगों के कटने या भिड़ने की वजह से चोटें आईं हैं।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, 'मैं नीचे बैठ गया और दीवार में सिर भिड़ने से पहले मुझे एक खंभा पकड़ने को मिल गया। मैं भाग्यशाली रहा कि सिर में चोट नहीं लगी। मुझे बस लोगों के दर्द में चिल्लाने की आवाजें आ रही थीं।

सिडनी के 2जीबी रेडियो पर कॉल करने वाले एक कॉलर ने बताया कि ट्रेन स्पी़ड में थी और तभी अचानक रेलवे बफर से टकरा गई, जिसमें कई लोग घायल हो गए। घटनास्थल पर बहुत धूल हो रखी थी। इस बीच हादसे के कारण का पता नहीं चला है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, ट्रेन के ड्राइवर का पूरा मुंह कट गया। रेलगाड़ी चालक और अन्य चालक दल के सदस्य सहति कुल 12 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। जो प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर हुए हादसे में बुरी तरह से घायल हो गए हैं।

एनएसडब्ल्यू एम्बुलेंस इवेंट कमांडर अधीक्षक पॉल टर्नर ने कहा कि सबसे गंभीर रूप से घायल एक 21 वर्षीय लड़का था, जिसको टूटे हुए पैर के साथ वेस्टमीड अस्पताल पर भर्ती कराया गया। 31 और 77 वर्ष की आयु की दो महिलाओं को वेस्टमीड में टूटे कॉलरबोन्स के साथ ले जाया गया। 77 वर्षीय भी महिला की रीढ़ की हड्डी में भी चोट थी। चार और मरीजों को भी वेस्टमीड अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। वहीं, पांच घायलों को ब्लैकटाउन अस्पताल, चार को नेपियन हॉस्पिटल और दो को हाकेस्बरी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ें: 'शटडाउन' खत्‍म करने के लिए डोनाल्‍ड ट्रंप ने सुझाया संवैधानिक विकल्‍प

chat bot
आपका साथी