फ्रांस, जर्मनी, ऑस्ट्रिया के साथ सीमाओं को फिर से खोलने की तैयारी कर रहा स्विट्जरलैंड

स्विट्जरलैंड ने 15 जून को फ्रांस जर्मनी और ऑस्ट्रिया के साथ अपनी सीमाओं को फिर से खोलने की योजना बनाई है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Thu, 14 May 2020 08:53 AM (IST) Updated:Thu, 14 May 2020 08:53 AM (IST)
फ्रांस, जर्मनी, ऑस्ट्रिया के साथ सीमाओं को फिर से खोलने की तैयारी कर रहा स्विट्जरलैंड
फ्रांस, जर्मनी, ऑस्ट्रिया के साथ सीमाओं को फिर से खोलने की तैयारी कर रहा स्विट्जरलैंड

जिनेवा, आइएएनएस। COVID-19 को कमजोर करने में सकारात्मक विकास होता देख स्विट्जरलैंड ने 15 जून को फ्रांस, जर्मनी और ऑस्ट्रिया के साथ अपनी सीमाओं को फिर से खोलने की योजना बनाई है, संघीय परिषद ने बुधवार को यह घोषणा की। फेडरल काउंसलर और जस्टिस एंड पुलिस के प्रमुख कारिन केलर सटर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह निर्णय संबंधित तीन देशों के साथ संयुक्त रूप से लिया गया था और आने वाले दिनों में भी महामारी को कवर करने में सकारात्मक परिणाम मिलते रहेंगे इस शर्त के आधार पर भी यह फैसला लिया गया था।

बताया गया कि फ्रांस, जर्मनी और ऑस्ट्रिया वर्तमान में स्थिति में सीमाएं खोलने लायक हैं, लेकिन इटली के हालात सही नहीं जो देश से जुड़ी सीमाओं को खोला जा सके। इटली को लेकर फैसला बाद में लिया जाएगा। सीमा मुद्दे के बारे में, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के हेल्थ इमर्जेंसी प्रोग्राम के प्रमुख, माइकल रयान ने बुधवार को टिप्पणी की कि स्विट्जरलैंड और उसके तीन पड़ोसियों के बीच भूमि सीमाओं को फिर से खोलने के निर्णय में कोई अतिरिक्त जोखिम नहीं देखा जा सकता है।

रयान ने जिनेवा से एक आभासी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'अगर आपके देश में बीमारी का खतरा मेरा जैसा है और मेरा जैसा व्यापक उपाय ... तो आप अपने नागरिकों को देशों के बीच ले जाकर कोई अतिरिक्त जोखिम नहीं जोड़ रहे हैं।' बुधवार तक, स्विटज़रलैंड में 30,413 मामलों की पुष्टि की गई। पिछले दिन COVID-19 से 33 मामलों की पुष्टि की गई। यहां अब तक 1,564 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी