Shootings in Brazil: ब्राजील के दो स्कूलों में गोलीबारी, तीन की मौत; 11 घायल

Shootings in Brazil दक्षिणपूर्वी ब्राजील के दो स्कूलों में हुई गोलीबारी में शुक्रवार को दो शिक्षकों और एक छात्र की मौत हो गई जबकि 11 लोग घायल हो गए। गोलीबारी प्राथमिक और मध्य विद्यालय के छात्रों और एक निजी स्कूल के साथ हुई।

By AgencyEdited By: Publish:Sat, 26 Nov 2022 05:07 AM (IST) Updated:Sat, 26 Nov 2022 07:29 AM (IST)
Shootings in Brazil: ब्राजील के दो स्कूलों में गोलीबारी, तीन की मौत; 11 घायल
Shootings in Brazil: ब्राजील के दो स्कूलों में हुई गोलीबारी में 3 की मोत

ब्रासीलिया, एपी। Shootings in Brazil: दक्षिणपूर्वी ब्राजील के दो स्कूलों में शुक्रवार को एक अर्ध स्वचालित पिस्तौल और बुलेटप्रूफ बनियान पहने एक शूटर ने दो शिक्षकों और एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि 11 लोगों को घायल कर दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

राज्य के सार्वजनिक सुरक्षा सचिवालय ने एक बयान में कहा कि गोलीबारी प्राथमिक और मध्य विद्यालय के छात्रों और एक निजी स्कूल के साथ हुई। दोनों एस्पिरिटो सैंटो राज्य के छोटे से शहर अराक्रूज़ में एक ही सड़क पर स्थित हैं। यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो सका कि अधिकारियों ने शूटर को पकड़ा था या नहीं।

9 प्रशिक्षक भी हुए घायल

सचिवालय के प्रेस कार्यालय द्वारा उपलब्ध कराए गए एक वीडियो में एस्पिरिटो सैंटो के सार्वजनिक सुरक्षा सचिव मार्सियो सेलांटे ने कहा कि सुरक्षा कैमरे के फुटेज में हमलावर को बुलेटप्रूफ बनियान पहने और हमलों के लिए एक अर्ध स्वचालित पिस्तौल का इस्तेमाल करते हुए देखा गया है। तीन लोगों की मौत के अलावा, नौ प्रशिक्षकों सहित 11 लोग घायल हो गए। सेलांटे ने कहा कि जिन्होंने नोट किया कि पब्लिक स्कूल में शूटर ने ताला तोड़ने के बाद शिक्षक लाउंज तक पहुंच प्राप्त की।

ये भी पढ़ें: US Shooting: अमेरिका के वर्जीनिया वॉलमार्ट में हुई अंधाधुंध गोलीबारी, 10 की मौत, पुलिस ने शूटर को मार गिराया

शूटर की पहचान करना मुश्किल

सेलांटे ने कहा कि शूटर ने अपना चेहरा ढक लिया, जिससे उसकी पहचान करना मुश्किल हो गया। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या उसे दूसरों ने मदद की थी। ब्राजील में स्कूल में गोलीबारी असामान्य है, लेकिन हाल के वर्षों में इसमें इजाफा हुआ है।

स्थिति की हो रही निगरानी

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, एस्पिरिटो सैंटो के गवर्नर रेनाटो कासाग्रांडे ने कहा कि वह स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और अधिकारियों को जांच के लिए भेजा है। 

अमेरिका में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति घायल

अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना वॉलमार्ट के अंदर गोलीबारी में एक व्यक्ति घायल हो गया है। अधिकारी अभी भी शूटर की तलाश कर रहे हैं। घटना शुक्रवार सुबह करीब 11:30 बजे (स्थानीय समयानुसार) की है।

ये भी पढ़ें: कम प्रभावी दवाओं से बढ़ेगा महामारी का खतरा, डिजीज एक्स को लेकर साइंटिस्टों में बढ़ी चिंता

ये भी पढ़ें: Fact Check: गाड़ी के इंश्योरेंस क्लेम के लिए वैध पोल्यूशन सर्टिफिकेट नहीं है जरूरी

chat bot
आपका साथी