ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में स्ट्रॉबेरी खाने से डर रहे हैं लोग, जानिए क्या है कारण

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सरकारों ने लोगों के पसंदीदा फल स्ट्रॉबेरी में लोगों के विश्वास बहाल करने की कोशिशों में लगी हुई है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Mon, 17 Sep 2018 04:35 PM (IST) Updated:Mon, 17 Sep 2018 07:12 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में स्ट्रॉबेरी खाने से डर रहे हैं लोग, जानिए क्या है कारण
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में स्ट्रॉबेरी खाने से डर रहे हैं लोग, जानिए क्या है कारण

मेलबर्न, एपी। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में लोग अपने पसंदीदा फल स्ट्रॉबेरी खाने से कतरा रहे हैं जी हां ये एकदम सच है। दरअसल वहां की जनता में ये भ्रम फैला दिया गया है कि स्ट्राबेरी में छुपी हुई पिन है। जिसे खाने से आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंच सकता है यहां तक की जान भी जा सकती है।

अब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की जनता अपने इस प्रिय फल को खरीदने से पहले मेटल डिटेक्टर से जांच कर रही है। वहीं ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सरकारों ने लोगों के पसंदीदा फल स्ट्रॉबेरी में लोगों के विश्वास बहाल करने की कोशिशों में लगी हुई है।

       

पुलिस ने रखा इनाम 
क्वींसलैंड राज्य की सरकार ने उस व्यक्ति की गिरफ्तारी पर एक लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (72000 अमेरिकी डॉलर) का इनाम रखा है, जिसने वहां के राज्यों में स्ट्रॉबेरी में पिन होने की अफवाह फैलाई है। जहां पिछले सप्ताह प्रदूषण का डर शुरू हुआ। पिछले सप्ताह से शुरू हुए इस अफवाह के देश के 6 बड़े ब्रैंड्स ने बाजारों से अपने प्रोडक्ट्स वापस ले लिए हैं।

          

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के लोग स्ट्रॉबेरी से भयभीत
सोमवार तक स्ट्रॉबेरी में पिन की अफवाह के चलते ऑस्ट्रेलिया के सभी राज्यों में स्ट्रॉबेरी के प्रति लोगो में भय फैल गया है, जबकि अभी तक कोई भी ऐसा मामला सामने नहीं आया है जिसमें कोई व्यक्ति स्ट्राबेरी खाने से पिन से घायल हो गया हो। न्यूजीलैंड के दो बड़े फूड डिस्ट्रीब्यूटर्स ने बताया कि स्ट्राबेरी में पिन की अफवाह के चलते वो अपनी दुकानों से इसे दूर हटा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी