हाउती का सऊदी के एयरपोर्ट और एयरबेस पर ड्रोन हमला

यमन के हाउती विद्रोहियों ने सऊदी अरब को एक बार फिर निशाना बनाया है। हाउती विद्रोहियों ने दावा किया है कि उन्होंने जिजैन एयर पोर्ट और किंग खालिद एयरबेस पर ड्रोन से हमला किया और दोनों स्थानों पर नुकसान पहुंचाया है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 02:54 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 02:54 PM (IST)
हाउती का सऊदी के एयरपोर्ट और एयरबेस पर ड्रोन हमला
हाउती का सऊदी के एयरपोर्ट और एयरबेस पर ड्रोन हमला

सना,आइएएनएस। यमन के हाउती विद्रोहियों ने सऊदी अरब को एक बार फिर निशाना बनाया है। हाउती विद्रोहियों ने दावा किया है कि उन्होंने जिजैन एयर पोर्ट और किंग खालिद एयरबेस पर ड्रोन से हमला किया और दोनों स्थानों पर नुकसान पहुंचाया है। सऊदी टीवी अलाराबिया ने इस घटना के संबंध में बताया है कि उन्होंने हाउती विद्रोहियों के ड्रोन को पकड़ लिया और नष्ट कर दिया।

सऊदी ने दावा किया कि हाउती विद्रोहियों ने पूर्व में भी ड्रोन और मिसाइल हमला करने की कोशिश की थी। सऊदी अरब के दक्षिण-पश्चिम के दो शहर जिजैन और खमीस मिशायत को हाउती विद्रोही निरंतर निशाना बना रहे हैं। इन दोनों ही शहरों पर लगातार ड्रोन और मिसाइल हमले हो रहे हैं। 2014 से निरंतर यमन में गृह युद्ध के हालात चल रहे हैं। इस युद्ध में 2015 से सऊदी अरब भी शामिल हो गया है, जो वहां की सरकार को समर्थन दे रहा है। इसीलिये सऊदी अरब के सीमावर्ती क्षेत्र भी हाउती विद्रोहियों के निशाने पर हैं।

chat bot
आपका साथी