यूएई के आवासीय टॉवर में लग गई भयंकर आग, सात घायल, देखें Video

रॉयटर्स द्वारा फुटेज को कंफर्म नहीं किया गया। शारजाह मीडिया कार्यालय ने कहा कि टॉवर के निवासियों को निकाला गया।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Wed, 06 May 2020 12:21 PM (IST) Updated:Wed, 06 May 2020 12:21 PM (IST)
यूएई के आवासीय टॉवर में लग गई भयंकर आग, सात घायल, देखें Video
यूएई के आवासीय टॉवर में लग गई भयंकर आग, सात घायल, देखें Video

दुबई, रॉयटर्स। शारजाह के सरकारी मीडिया कार्यालय ने मंगलवार रात को बताया कि संयुक्त अरब अमीरात के शारजाह में एक आवासीय टॉवर में आग लग गई, जहां सूचना मिलने पर आग पर काबू पा लिया गया। मीडिया कार्यालय ने ट्वीट किया, शारजाह के अल नाहदा इलाके में टॉवर में लगी आग में सात लोगों को मामूली चोटें आईं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। सोशल मीडिया पर दिखाई गई वीडियो में टॉवर में भयंकर आग लगी हुई हैं। स्थानीय मीडिया ने आग लगी इस बिल्डिंग को 48-मंजिला एब्को टॉवर बताया। हालांकि, रॉयटर्स द्वारा फुटेज को कंफर्म नहीं किया गया। शारजाह मीडिया कार्यालय ने कहा कि टॉवर के निवासियों को निकाला गया। उनके द्वारा अभी यह नहीं बताया कि आग का कारण क्या था।

WARNING: GRAPHIC CONTENT - Several people injured after a fire breaks out at a residential tower in Sharjah in the United Arab Emirates https://t.co/L9TyJInVhc" rel="nofollow pic.twitter.com/jKtTFIrlmZ

— Reuters (@Reuters) May 6, 2020

बता दें कि इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस से भी परेशानी में है। बात UAE की करें तो यहां 15000 से अधिक मामले हैं। वहीं देश में 146 मौतें हो चुकी हैं। 3153 लोगों को ठीक किया जा चुका है। 11893 सक्रिय मामले हैं। यहां भारतीय भी फंसे हुए हैं जिन्हें वापस लाएगी मोदी सरकार। जानकारी के मुताबिक एक फ्लाइट अबू धाबी से कोच्चि, जबकि दूसरी फ्लाइट दुबई से कोझिकोड को जाएगी। इन स्पेशल फ्लाइट्स के जरिए भारतीयों को 7 मई से कई चरणों में लाया जाएगा।

मोदी सरकार अब तक दुनिया के कई देशों में फंसे भारतीयों को सुरक्षित स्‍वदेश ला चुकी है। सबसे पहले सरकार ने चीन में फंसे भारतीयों को लेकर आई थी, जहां से कोरोना वायरस की शुरुआत हुई थी। इसके बाद से भारतीयों को स्‍वदेश लाने का सिलसिला जारी है। अब यूएई में फंसे भारतीयों को स्‍वदेश लाने की तैयारी की गई है। केंद्र सरकार ने विमान और नेवी के जहाजों के जरिए विदेशों से भारतीयों को निकालने की मंजूरी दे दी है। विदेशों में फंसे भारतीयों को 7 मई से कई चरणों में लाया जाएगा। हालांकि, इसके लिए यात्रियों को भुगतान करना होगा।

गृह मंत्रालय ने इसे लेकर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है। इस नोटिफिकेशन के अनुसार, फ्लाइट्स और नेवी के जहाजों से विदेशों से भारतीयों को लाया जाएगा। इसके लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोटोकॉल तैयार किया गया है। भारत के हाई कमिशन और दूतावास लॉकडाउन की वजह से फंसे हुए भारतीयों की सूची तैयार कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी