पनामा और कोस्‍टा रिका की सीमा पर 6.3 तीव्रता का भूकंप, 10 किलोमीटर गहराई में केंद्र

पनामा (Panama) और कोस्‍टा रिका (Costa Rica) के बीच सीमा पर 6.3 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसमें किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Wed, 26 Jun 2019 12:37 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2019 12:57 PM (IST)
पनामा और कोस्‍टा रिका की सीमा पर 6.3 तीव्रता का भूकंप, 10 किलोमीटर गहराई में केंद्र
पनामा और कोस्‍टा रिका की सीमा पर 6.3 तीव्रता का भूकंप, 10 किलोमीटर गहराई में केंद्र

पनामा सिटी, एजेंसी। पनामा (Panama) और कोस्‍टा रिका (Costa Rica) के बीच सीमा पर 6.3 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे (U.S. Geological Survey) के मुताबिक, भूकंप का केंद्र पनामा के डेविड (David) शहर से 44 किलोमीटर पश्चिम में 10 किलोमीटर की गहराई में था। भूकंप में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। समाचार एजेंसी सिन्‍हुआ ने यह जानकारी दी है। 

कोस्‍टा रिका के नेशनल सिस्‍मोलॉजिकल नेटवर्क के मुताबिक, यह भूकंप मंगलवार रात 11.23 बजे महसूस किया गया। भूकंप से काफी नुकसान की आशंका जताई गई है। भूकंप के झटके कोस्‍टा रिका की राजधानी सैन जोस (Costa Rica's capital San Jose) समेत अन्‍य इलाकों में भी महसूस किए गए। भूकंप को लेकर सुनामी की चेतावनी नहीं जारी की गई है। इससे दो महीने पहले मैक्सिको में आए 7.1 तीव्रता के भूकंप में 300 से ज्‍यादा लोगों की जान चली गई थी। नवंबर, 2017 में कोस्‍टा रिका के प्रशांत तट पर आए 6.5 तीव्रता के भूकंप से दो लोगों की मौत हो गई थी।  

अभी हाल ही में चीन के सिचुआन प्रांत (China southwest Sichuan province) में भूकंप के दो तगड़े झटके दर्ज किए गए थे जिनमें कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई जबकि 125 अन्‍य घायल हो गए। चीनी भूकंप केंद्र (China Earthquake Centre, CENC) के मुता‍बिक, पहला भूकंप ईबिन शहर के चांगिंग इलाके में आया था। ईबिन में लोगों ने बताया कि भूकंप के आधे घंटे बाद आफ्टरशॉक्‍स (aftershocks) भी महसूस किए गए।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी