ऑस्ट्रेलियाई PM स्कॉट मॉरिसन बोले, दीवाली संदेश का इस वर्ष है खास महत्व

ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने एक वीडियो संदेश में कहा कि अंधकार को मिटाने की अवधारणा को हम सैद्धांतिक मानते आए हैं।दुनिया का हर देश महामारी से मुकाबला करने का प्रयास कर रहा है। महामारी में जिंदगियां और आजीविकाएं खत्म हुई हैं।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Fri, 13 Nov 2020 04:13 PM (IST) Updated:Fri, 13 Nov 2020 04:13 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियाई PM स्कॉट मॉरिसन बोले, दीवाली संदेश का इस वर्ष है खास महत्व
ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की फाइल फोटो।

मेलबर्न, एजेंसी। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने भारतीयों को दीवाली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस पर्व से मिलने वाले संदेश का इस साल खास महत्व है, क्योंकि पूरी दुनिया कोरोना महामारी का सामना कर रही है। दुबई के एक शीर्ष अधिकारी ने कोरोना महामारी के प्रसार के मद्देनजर दीवली पर्व पर एक सुरक्षा गाइड लाइन जारी किया है। शीर्ष अधिकारी ने यहां रह रहे हिंदू समुदाय के लोगों से एवं निवासियों से आग्रह किया है कि वह इन नियमों का पालन करें ताकि देश में कोरोना महामारी के प्रसार को रोका जा सके।

ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने एक वीडियो संदेश में कहा कि अंधकार को मिटाने की अवधारणा को हम सैद्धांतिक मानते आए हैं। दीपावली से मिलने वाले संदेश का इस वर्ष विशेष महत्व है। दुनिया का हर देश महामारी से मुकाबला करने का प्रयास कर रहा है। महामारी में जिंदगियां और आजीविकाएं खत्म हुई हैं। हमने कई पीढि़यों बाद इस तरह का प्रकोप देखा है। इसके बावजूद हम सभी आशावान हैं।'

मॉरिसन ने कोरोना महामारी की ओर इशारा करते हुए कहा कि हमने इस साल अंधेरे को देखा, लेकिन रोशनी इस पर विजय पा रही है। प्रकाश के पर्व दीवाली की सबको शुभकामनाएं। ऑस्ट्रेलिया के विपक्षी नेता एंथनी अल्बानीज ने भी दीवाली की शुभकामनाएं दीं और यह उम्मीद जताई कि अगले वर्ष सभी लोग रोशनी के इस त्योहार को मिल-जुलकर मना सकेंगे। ऑस्ट्रेलिया में सात लाख से ज्यादा भारतवंशी रहते हैं। पिछले साल 28 हजार से ज्यादा भारतीयों को ऑस्ट्रेलियाई नागरिकता मिली थी।

chat bot
आपका साथी