Afghanistan Blast: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में भीषण बम विस्फोट, हादसे में 20 की मौत 40 से ज्यादा घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को शाम की नमाज के दौरान एक मस्जिद में हुए बम विस्फोट में एक प्रमुख मौलवी समेत कम से कम 20 लोगों की मौत होने की खबर है। मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक यह एक आत्मघाती हमला था।

By Amit SinghEdited By: Publish:Thu, 18 Aug 2022 12:12 AM (IST) Updated:Thu, 18 Aug 2022 05:16 AM (IST)
Afghanistan Blast: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में भीषण बम विस्फोट, हादसे में 20 की मौत 40 से ज्यादा घायल
काबुल पीडी 17 इलाके में भीषण बम विस्फोट

काबुल, एजेंसियां: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को एक मस्जिद में हुए बम विस्फोट में करीब 20 लोगों के मारे जाने की खबर है। बताया जा रहा है विस्फोट में एक प्रमुख मौलवी की भी मौत हुई है। यह विस्फोट शहर के पीडी 17 इलाके में स्थित सिद्दीकिया मस्जिद में हुआ है। काबुल सुरक्षा विभाग के प्रवक्ता खालिद जादरान ने विस्फोट की खबर को लेकर पुष्टि की है। साथ ही उन्होंने बताया है कि घटनास्थल पर राहत कार्य जारी है और सुरक्षाबलों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित कर लिया है। घायलों में से 27 लोगों अब तक इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल धमाके को लेकर किसी भी आतंकि संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

बता दें, अफगानिस्तान की सत्ता पर तालिबान को काबिज हुए एक साल पूरा हो गया। ऐसे में पहले से ही गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहे देश में बम धमाकों के आंकड़ों में बढ़ोतरी हुई है। पिछले गुरुवार काबुल में हुए एक बम धमाके में प्रमुख तालिबानी नेता की मौत हो गई थी। मारे गए तालिबानी नेता की पहचान रहीमुल्ला हक्कानी के रूप में की गई थी।

Afghanistan | Kabul security department spokesman Khalid Zadran has confirmed that a blast took place in PD 17 of Kabul today. Security forces have arrived in the area, he said: TOLOnews

— ANI (@ANI) August 17, 2022

धमाके को लेकर चश्मदीदों द्वारा दिए गए बयानों के मुताबिक यह एक आत्मघाती हमला था। धमाके में मौलवी मुल्ला अमीर मोहम्मद काबुली की मौत होने की बात भी सामने आई है। आशंका जताई जा रही है कि हादसे में 40 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इलाके में मौजूद अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक वहां करीब 27 लोगों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। जिनमें पांच बच्चे भी शामिल हैं। तालिबानी प्रवक्ता खालिद जादरान ने काबुल में एक मस्जिद के अंदर विस्फोट की पुष्टि की, लेकिन मृतकों और घायलों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। तालिबान के ओर से जारी एक बयान में विस्फोट की घोर निंदा की गई है।

chat bot
आपका साथी