Israel Embassy Blast: लाइव लोकेशन शेयर न करने से मॉल में न जाने तक... इजरायल ने जारी की अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी

Israel Embassy Blast इजराइली राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने भारत में रह रहे अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इजरायल राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने इजरायली नागरिकों को भीड़-भाड़ वाली जगहों (मॉल बाजार) पर जाने से बचने की सलाह दी है। यहूदियों और इजरायलियों के रूप में पहचाने जाने वाले स्थानों पर भी न जाने की सलाह दी गई है।

By AgencyEdited By: Piyush Kumar Publish:Wed, 27 Dec 2023 09:18 AM (IST) Updated:Wed, 27 Dec 2023 09:18 AM (IST)
Israel Embassy Blast: लाइव लोकेशन शेयर न करने से मॉल में न जाने तक... इजरायल ने जारी की अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी
इजराइली राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने भारत में रह रहे अपने नागरिकों के लिए कुछ एडवाइजरी जारी किए।(फोटो सोर्स: एएनआई)

HighLights

  • रेस्तरां, होटल, पब में जाने से बचें इजरायली नागरिक: इजरायली एनएससी
  • दिल्ली पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया
  • इजरायली दूतावास ने इस विस्फोट को हम एक आतंकी गतिविधि मानकर चल रहे

पीटीआई, यरुशलम। इजरायल-हमास युद्ध के बीच नई दिल्ली स्थित इजराइली दूतावास के पास विस्फोट (Blast near israel Embassy) हुआ। विस्फोट की तीव्रता काफी कम थी और किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई। हालांकि , दूतावास के राजदूत के नाम अंग्रेजी में धमकी भरी एक चिट्ठी मिली।

इस घटना को इजरायल ने काफी गंभीरता से लिया है। इजराइली राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने भारत में रह रहे अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है।

भीड़-भाड़ इलाकों में न जाएं नागरिक: इजरायली एनएससी

इजरायल राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने इजरायली नागरिकों को भीड़-भाड़ वाली जगहों (मॉल, बाजार) पर जाने से बचने की सलाह दी है। वहीं, यहूदियों और इजरायलियों के रूप में पहचाने जाने वाले स्थानों पर भी न जाने की सलाह दी गई है।

'लाइव लोकेशन न करें शेयर'

वहीं, इजरायली नागरिकों को रेस्तरां, होटल, पब में जाने से बचने की भी हिदायत दी गई है। इसके अलावा नागरिकों को यात्रा के दौरान लाइव तस्वीरें और लेकोशन को शेयर न करने की भी सलाह दी गई है।

इससे पहले साल 2021 में नई दिल्ली के चाणक्यपुरी में मौजूद इजरायली दूतावास के बाहर एक विस्फोट हुआ था जिसमें कारें क्षतिग्रस्त हो गईं, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ।

पुलिस ने दो युवक को किया गिरफ्तार 

मंगलवार को इजराइल दूतावास के पीछे हुई घटना को लेकर दिल्ली पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर इस बाती की जानकारी जुटा रहे हैं कि दोनों संदिग्ध वहां कैसे पहुंचे और उन्होंने कौन सा रास्ता अपनाया।

इजरायली दूतावास ने इस विस्फोट को हम एक आतंकी गतिविधि मानकर चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Israel Embassy Incident: दिल्ली पुलिस ने दो संदिग्धों को दबोचा, VVIP इलाके में धमाके के पीछे किसका हाथ? जल्द उठेगा पर्दा

chat bot
आपका साथी