इस्लाम विरोधी ट्वीट पर भारतवंशी शेफ की आलोचना, मांगी माफी

दुबई में भारतीय रेस्तरां के प्रमुख शेफ ने इस्लाम को लेकर ट्वीट किया था। इसके बाद शुरू हुआ विरोध

By Jagran News NetworkEdited By: Publish:Tue, 12 Jun 2018 07:46 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jun 2018 08:45 PM (IST)
इस्लाम विरोधी ट्वीट पर भारतवंशी शेफ की आलोचना, मांगी माफी
इस्लाम विरोधी ट्वीट पर भारतवंशी शेफ की आलोचना, मांगी माफी

दुबई, आइएएनएस। दुबई के मशहूर भारतीय रेस्तरां के प्रमुख भारतवंशी शेफ अतुल कोचर ने बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के 'क्वांटिका' शो के संबंध में रविवार को एक ट्वीट किया था। उनके इस्लाम विरोधी ट्वीट को लेकर जेडब्ल्यू मैरियोट मार्किस होटल के 'रंग महल' रेस्तरां के प्रमुख शेफ को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल, शो में हिंदू नागरिकों को आतंकवादी दिखाया गया था। इस पर कोचर ने पहले प्रियंका की निंदा करते हुए ट्वीट किया, 'यह देखना बहुत ही दुखदायी है कि आपने (प्रियंका) हिंदुओं की भावनाओं की कद्र नहीं की जो दो हजार सालों से इस्लाम की दहशतगर्दी का सामना कर रहे हैं। आपको शर्म आनी चाहिए।' हालांकि थोड़ी बाद अतुल ने ट्वीट हटाकर माफी मांगते हुए कहा, 'मैं अपने ट्वीट पर कोई सफाई नहीं दे सकता हूं। अपनी गलती मानता हूं कि इस्लाम की स्थापना 1,400 साल पहले हुई थी। मैं अपनी बात पर शर्मिदा हूं जिससे आप में से कई लोगों को ठेस पहुंची होगी।'

जेडब्ल्यू मैरियोट मार्किस होटल ने कोचर के ट्वीट से दूरी बनाते हुए कहा, 'हम उनकी टिप्पणी का समर्थन नहीं करते हैं।' होटल की ओर से जारी बयान के बाद भी ट्विटर यूजर्स ने रोष जताकर कोचर को नौकरी से निकालने की मांग की। सऊदी अरब के पत्रकार खालिद आलमाइना ने कहा, 'तुमने (कोचर) मुझे अपमानित किया है। एक ऐसे व्यक्ति के तौर पर जो भारत के प्रत्येक व्यक्ति से मोहब्बत करता है। धर्मनिरपेक्ष और उदारवादी होने के नाते यह टिप्पणी मेरे लिए भयावह है।' कुछ स्थानीय निवासियों ने रेस्तरां का बहिष्कार करने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी