टोक्यो में नववर्ष में दिखा खौफनाक मंजर, युवक ने जानबूझकर लोगों पर चढ़ा दी कार

टोक्यो में नववर्ष की पूर्व संध्या को एक युवक ने जश्न मना रही लोगों की भीड़ को कार से कुचल दिया, नौ लोग घायल, एक की हालत गंभीर।

By Nancy BajpaiEdited By: Publish:Tue, 01 Jan 2019 10:48 AM (IST) Updated:Tue, 01 Jan 2019 10:48 AM (IST)
टोक्यो में नववर्ष में दिखा खौफनाक मंजर, युवक ने जानबूझकर लोगों पर चढ़ा दी कार
टोक्यो में नववर्ष में दिखा खौफनाक मंजर, युवक ने जानबूझकर लोगों पर चढ़ा दी कार

टोक्यो (जापान), एएफपी। टोक्यो में नववर्ष के जश्न के बीच एक खौफनाक मंजर देखने को मिला। जहां नववर्ष की पूर्व संध्या को एक युवक ने जश्न मना रही लोगों की भीड़ को कार से कुचल दिया। इस हादसे में 9 लोगों घायल हो गए, जिसमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि युवक ने जानबूझकर भीड़ पर कार चढ़ाई।

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि टोक्यो की ताकेशिता स्ट्रीट पर रात 12:10 मिनट पर 21 वर्षीय काजुहिरो कुसाकाबे ने जान लेने की मंशा से लोगों पर कार चढ़ा दी। राष्ट्रीय प्रसारक एनएचके के अनुसार, कुसाकाबे ने पुलिस को बताया है कि उसने मृत्युदंड के विरोध में यह कदम उठाया।

पुलिस के मुताबिक, इस हमले में एक कॉलेज का छात्र भी गंभीर रूप से घायल हो गया है, उसकी सर्जरी चल रही है। इस बीच पुलिस ने कुसाकाबे को हत्या के प्रयास के संदेह में गिरफ्तार कर लिया। स्थानीय मीडिया के अनुसार, कुसाकाबे ने सड़क पर खड़े कुल नौ लोगों को कार से कुचल डाला, उस वक्त ट्रैफिक सिग्नल लाल हो रखा था, जिस कारण ट्रैफिक रुका हुआ था। बता दें कि ताकेशिता स्ट्रीट छोटी-छोटी दुकानों से भरा हुआ है और जापान में युवा संस्कृति व फैशन का केंद्र माना जाता है, जो हर दिन हजारों अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों को आकर्षित करता है।

chat bot
आपका साथी