जापान में एक और क्रूज बना संक्रमण का केंद्र, 149 लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव

नागासाकी तट पर खड़े इस जहाज के चालक दल के 623 सदस्यों में से 149 लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Fri, 08 May 2020 08:15 PM (IST) Updated:Fri, 08 May 2020 08:24 PM (IST)
जापान में एक और क्रूज बना संक्रमण का केंद्र, 149 लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव
जापान में एक और क्रूज बना संक्रमण का केंद्र, 149 लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव

नागासाकी, रायटर। डायमंड प्रिंसेस के बाद जापान के तट पर खड़ा एक और क्रूज कोस्टा अटलांटिका कोरोना संक्रमण का बड़ा केंद्र बन गया है। नागासाकी तट पर खड़े इस जहाज के चालक दल के 623 सदस्यों में से 149 लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। इससे पहले डायमंड प्रिंसेस क्रूज में सवार 700 से ज्यादा लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इनमें से 14 की मौत भी हो चुकी है।

विशेषज्ञों के मुताबिक, जापान में क्रूज से संक्रमण फैलने का मुख्य कारण सरकार द्वारा मामले को गंभीरता से नहीं लिया जाना है। चीन जा रहे कोस्टा क्रूज को मरम्मत के लिए गत 29 जनवरी को जापान के तट पर आने दिया गया था। तब से क्रूज के कई कर्मचारियों का खरीदारी व अन्य कार्यो के लिए नागासाकी शहर आना-जाना लगा रहा। क्रूज के सदस्यों के बीच कोरोना के मामले बढ़ने से स्थानीय लोगों में डर का माहौल है। जापान में कोरोना से करीब 15 हजार लोग संक्रमित हैं और 543 लोग जान गंवा चुके हैं।

डायमंड प्रिंसेस क्रूज पर 355 लोग हुए थे कोरोना संक्रमित

वहीं, इसके पहले जापान के तट पर अलग खड़े किए गए क्रूज जहाज डायमंड प्रिंसेस पर कोरोना वायरस की चपेट में आने से  355  लोग कोरोना संक्रमित हो गए थे। यह क्रूज जहाज 50 देशों के 3,700 से अधिक यात्रियों और क्रू सदस्यों के साथ फरवरी की शुरुआत में जापान के तट पर पहुंचा था। इस जहाज को उस समय अलग कर दिया गया था जब अधिकारियों ने पाया कि हांगकांग में उतरा एक यात्री कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया था। 

गौरतलब है कि दुनिया में कोरोना का संक्रमण कम नहीं हो रहा है। जापान समेत कई देश कोरोना महामारी के चपेट में हैं। अमेरिका में पिछले 24 घंटों में करीब 2500 लोगों की मौत हुई है। आंकड़ों के अनुसार दुनिया भर में कुल 38,15,561 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या 267,469 हो गई है।
chat bot
आपका साथी