इस कंपनी में पार्टनर ढूंढने के लिए मिलता है EXTRA OFF, शादी पर दोगुना बोनस

पूर्वी चीन की एक कंपनी अविवाहित महिला कर्मचारियों को वीकली ऑफ और त्योहार की छुट्टियों के अलावा अपना पार्टनर ढूंढने के लिए अतिरिक्त छुट्टी देती है।

By Nancy BajpaiEdited By: Publish:Thu, 24 Jan 2019 10:04 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jan 2019 10:04 AM (IST)
इस कंपनी में पार्टनर ढूंढने के लिए मिलता है EXTRA OFF, शादी पर दोगुना बोनस
इस कंपनी में पार्टनर ढूंढने के लिए मिलता है EXTRA OFF, शादी पर दोगुना बोनस

बीजिंग, एजेंसी। कभी आपकी कंपनी ने आपको अपने जीवनसाथी को ढूंढने के लिए छुट्टियां ऑफर की हैं। भले ही पहली नजर में आपको हंसी आ जाए, लेकिन चीन की एक कंपनी अविवाहित महिला कर्मचारियों को वीकली ऑफ और त्योहार की छुट्टियों के अलावा अपना पार्टनर ढूंढने के लिए अतिरिक्त छुट्टी देती है। 

यह कंपनी पूर्वी चीन के डोनियांग प्रांत में स्थित है, जो 30 साल या उससे अधिक उम्र की अविवाहित महिला कर्मचारियों को त्योहार के दिनों में अतिरिक्त अवकाश देती है, ताकि महिलाएं अपने लिए साथी चुन सकें। कंपनी के मुताबिक, जिन महिला कर्मचारियों को आठ दिनों का वैतनिक अवकाश चाहिए, उन्हें अवकाश के दौरान कई लोगों से मिलना होगा।

अगर वह इस साल 31 दिसंबर से पहले शादी करती हैं तो अगले साल उन्हें दोगुना बोनस दिया जाएगा। महिला कर्मचारी कंपनी के इस नियम से काफी खुश हैं, लेकिन पुरुष कर्मचारी असंतुष्ट हैं। हालांकि कंपनी का तर्क है कि पुरुष कर्मचारी मीटिंग और बैठक के सिलसिले में बाहर जाते हैं, जहां उन्हें नए लोगों से मिलने का मौका मिलता है। वहीं, महिलाओं को यात्रा करने के ज्यादा मौके नहीं मिलते हैं, इसीलिए कंपनी में ये नियम बनाया गया।

chat bot
आपका साथी