खाई में एक हफ्ते तक गाड़ी के रेडिएटर से पानी पीकर जीवित रही युवती

बहन के घर जा रही एंजेला रास्‍ते में हादसे का शिकार हो 200 फीट नीचे जा गिरीं थीं।

By Monika MinalEdited By: Publish:Mon, 16 Jul 2018 05:03 PM (IST) Updated:Mon, 16 Jul 2018 08:43 PM (IST)
खाई में एक हफ्ते तक गाड़ी के रेडिएटर से पानी पीकर जीवित रही युवती
खाई में एक हफ्ते तक गाड़ी के रेडिएटर से पानी पीकर जीवित रही युवती

बिग सुर (एजेंसी)। कई दिनों से लापता 23 वर्षीय ओरिगोन की म्‍यूजिशियन एंजेला जीवित हैं। कैलिफोर्निया की पहाड़ी के पास उनकी गाड़ी टूटी अवस्‍था में मिली और एंजेला पहाड़ी के तली में मिलीं। एंजेला के अनुसार, सड़क पर आए एक जानवर को बचाने के दौरान वे इस हादसे का शिकार हो गयीं। उनका कहना है कि वह कुछ समय के लिए बेहोश हो गई थी।

एंजेला हर्नांडीज को आखिरी बार छह जुलाई को राजमार्ग-1 से 50 मील उत्तर में कारमेल गैस स्टेशन पर उसकी जीप के साथ देखा गया था। उसके बाद से वह लापता थीं। उनकी तलाश में पुलिस ने व्‍यापक अभियान चलाया हुआ था। साथ ही जानकारी देने वालों के लिए 10,000 डॉलर का इनाम देने की भी बात थी।

इस हादसे में एंजेला की गाड़ी तो पूरी तरह बेकार हो गयी है लेकिन एंजेला को केवल कंधे में चोट आई है। बीते 6 जुलाई को एक दंपति ने ने एंजेला को बिग सुर इलाके में 200 फुट ऊंची चोटी के नीचे देखा जो मदद के लिए चिल्‍ला रहीं थीं। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद सक्रिय पुलिस ने एंजेला को वहां से निकाला और हेलिकॉप्टर के जरिए अस्पताल पहुंचाया। एंजेला अपने घर पोर्टलैंड से बहन के घर कैलिफोर्निया जा रहीं थीं।शनिवार को एंजेला की बहन इजाबेल ने फेसबुक पर खुशी का इजहार करते हुए लिखा, ‘मेरी बहन जीवित है, वह बात कर रही है।‘

chat bot
आपका साथी