US : वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त करने के बाद शीर्ष रिपब्लिकन केव‍िन ब्रैडी कोरोना संक्रमित

अमेरिका में शीर्ष रिपब्लिकन केव‍िन ब्रैडी की कोरोना संक्रमित हैं। ब्रैडी ने कहा कि फाइजर इंक COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त करने के बाद उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अमेरिका के सदन में अब तक दो प्रतिनिधियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2021 03:16 PM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2021 03:16 PM (IST)
US : वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त करने के बाद शीर्ष रिपब्लिकन केव‍िन ब्रैडी कोरोना संक्रमित
अमेरिका में शीर्ष रिपब्लिकन केव‍िन ब्रैडी की कोरोना संक्रमित। फाइल फोटो।

वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिका में शीर्ष रिपब्लिकन केव‍िन ब्रैडी की कोरोना संक्रमित हैं। ब्रैडी ने मंगलवार को कहा कि फाइजर इंक COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त करने के बाद उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अमेरिका के सदन में अब तक दो प्रतिनिधियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके अलावा हाउस की विनियोजन समिति के शीर्ष रिपब्लिकन 77 वर्षीय प्रतिनिधि केय ग्रेंजर के सहयोगी ने सोमवार को घोषणा की कि ग्रेंजर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बता दें कि अमेरिका में कोरोना वैक्‍सीन की खुराक दी जा रही है।

ब्रैडी ने कहा कि मुझे फाइजर वैक्सीन की पहली खुराक 18 दिसंबर को मिली थी। उन्‍होंने कहा कि नए साल के दिन कोरोना की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन मंगलवार को टोनाइट हाउस फ‍िजिशियन के कार्यालय ने कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव बताया है। उधर, कैलिफोर्निया की एक नर्स फाइजर इंक के टीके की पहली खुराक प्राप्त करने के एक सप्ताह बाद उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस बीच विशेषज्ञों का कहना है कि वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन की दूसरी खुराक की जरूरत है। कांग्रेस में दर्जनों सांसदों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ चुकी है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी ने लगभग 2.1 करोड़ अमेरिकियों को संक्रमित किया है और 357,000 से अधिक को मार डाला है।

chat bot
आपका साथी