तुलसा के बाद राष्‍ट्रपति की डकोटा यात्रा भी चर्चा में, स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेंगे ट्रंप

राष्ट्रपति ट्रंप शनिवार को दक्षिण डकोटा में 4 जुलाई को अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होंगे। तुलसा चुनावी रैली के बाद ट्रंप की डकोटा यात्रा भी सुखियों में है।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 08:57 AM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2020 08:57 AM (IST)
तुलसा के बाद राष्‍ट्रपति की डकोटा यात्रा भी चर्चा में, स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेंगे ट्रंप
तुलसा के बाद राष्‍ट्रपति की डकोटा यात्रा भी चर्चा में, स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेंगे ट्रंप

वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिका में कोरोना महामारी के प्रबल प्रकोप के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  शनिवार को दक्षिण डकोटा में 4 जुलाई को अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होंगे। तुलसा चुनावी रैली के बाद राष्‍ट्रपति ट्रंप की डकोटा यात्रा भी सुखियों में है। वाशिंगटन पोस्ट ने बताया कि ट्रम्प स्वतंत्रता दिवस के भाषण का उपयोग हिंसा और लूट-पाट की घटनाओं को उजागर करने के लिए करेंगे, जो कि नस्लवाद विरोधी प्रदर्शनों के बीच हुई और नागरिकों द्वारा सामना की जा रही समस्याओं के लिए वामपंथियों को दोषी ठहराते हैं।

दक्षिण डकोटा के गवर्नर क्रिस्टी एल नोएम ने फॉक्स न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि जो कोरोना को लेकर चिंतित है वह घर पर रहे सकते हैं, लेकिन जो लोग हमारे साथ आना चाहते हैं, हम उन्‍हें मुफ्त मास्‍क देंगे। उन्‍होंने साफ‍ि कि इस कार्यक्रम में कोरोना प्रोटाकॉट के नियमों के प्रति बहुत कठोर नहीं होंगे। उन्‍होंने कहा कि 7,500 अपेक्षित प्रतिभागियों को मास्‍क पहनने की जरूरत नहीं होगी। देश में कोरोना महामारी के बीच राष्‍ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट किया अमेरिका में कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि हो रही है, क्‍योंकि हमारा परीक्षण किसी भी अन्‍य देश की तुलना में बहुत अधिक है। उन्‍होंने कहा कि अमेरिका अन्‍य देशों की तुलना में बेहतर स्थिति में है। उन्‍होंने कहा कि अमेरिका के लिए यह खबर अच्‍छी है कि यह मृत्‍यु दर कम है। 

पिछले महीने अमेरिका के ओक्‍लाहोमा प्रांत में अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की एक चुनावी रैली सुर्खियों में थी। इस रैली में ट्रंप ने कोरोना वारयस के लिए जारी प्रोटोकॉल का अतिक्रमण किया था। इस रैली में वह बिना फेस मास्‍क पहने ही मंच पर पहुंच गए थे। इतना ही नहीं, रैली में पहुंचे हजारों लोगों ने ट्रंप का अनुसरण करते हुए फेस मास्‍क नहीं पहन रखा था। इसके बाद ट्रंप ने अपने एक साक्षात्‍कार में कहा था कि वह रैली में फेस मास्‍क नहीं पहनेंगे। उन्‍होंने साफ किया था कि वह ऐसा विरोध स्‍वरूप नहीं कर रहे हैं। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्‍होंने कहा था कि अब मुझे कोरोना का कोई खतरा नहीं है। बता दें कि ट्रंप 2020 में देश में होने वाले अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव प्रचार के लिए ओक्‍लाहोमा प्रांत के तुलसा की रैली में शामिल होने गए थे।     

chat bot
आपका साथी