हवाई के पर्ल हार्बर सैन्य अड्डे पर फायरिंग के दौरान तीन लोग घायल, भारतीय वायुसेना प्रमुख भी थे मौजूद

अमेरिकी नौसेना और वायु सेना के संयुक्त बेस पर्ल हार्बर हिकम में बुधवार रात अचानक शुरू हुई गोलीबारी में भारतीय वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया सुरक्षित।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Thu, 05 Dec 2019 09:38 AM (IST) Updated:Thu, 05 Dec 2019 10:50 AM (IST)
हवाई के पर्ल हार्बर सैन्य अड्डे पर फायरिंग के दौरान तीन लोग घायल, भारतीय वायुसेना प्रमुख भी थे मौजूद
हवाई के पर्ल हार्बर सैन्य अड्डे पर फायरिंग के दौरान तीन लोग घायल, भारतीय वायुसेना प्रमुख भी थे मौजूद

होनोलुलु, रॉयटर्स/एएफपी। पर्ल हार्बर, हवाई के ऐतिहासिक सैन्य अड्डे पर एक बंदूकधारी ने गोलीबारी शुरू कर दी। बेस अधिकारियों ने इस बात की जानकारी साझा की। स्थानीय मीडिया ने अनुसार इसमें तीन लोग घायल हो गए हैं, जिनमें की दो की हालात गंभीर बताई जा रही है। वहीं बता दें कि हमलावर ने खुद को भी इसमें गोली मार ली। हालांकि, यहां जानकारी मिली कि फायरिंग के दौरान इंडियन एयरफोर्स के चीफ एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया और उनकी टीम भी मौजूद थी।

भारतीय वायु सेना की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया कि अमेरिकी नौसेना और वायु सेना के संयुक्त बेस पर्ल हार्बर हिकम में हुई फायंरिग में प्रमुख सहित सभी वायुसेना के जवान सुरक्षित हैं। बता दें कि यह फायरिंग बुधवार रात को हुई। घटना के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

Indian Air Force: IAF Chief Air Chief Marshal RKS Bhadauria & his team were present at the time of shooting incident at Joint Base Pearl Harbor Hickam, the US Navy and Air Force Base, in Hawai, USA. All IAF personnel, including the chief are safe and unaffected by the incident. pic.twitter.com/D6qkXDsPxU

— ANI (@ANI) December 5, 2019

जॉइंट बेस पर्ल हार्बर-हिकम द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि शूटिंग लगभग 2.30 बजे हुई, जिससे एक घंटे से अधिक समय तक लिए सभी प्रकार की गतिविधियां थम गई। बेस, जिसे पर्ल हार्बर नेवल स्टेशन और हिकम एयर फोर्स बेस के विलय से बनाया गया था।

बेस द्वारा एक ट्वीट में कहा गया, 'शूटर की पहचान अमेरिकी नाविक के रूप में की गई है। नाविक ने कथित तौर पर खुद को गोली मारने से पहले तीन नागरिक सुरक्षा कर्मियों को गोली मार दी और घायल कर दिया।' अधिकारियों ने कहा कि नौसेना इस शूटिंग में जांच का नेतृत्व कर रही है।

chat bot
आपका साथी