अमेरिका में हत्याकांड की साजिश रच रहा सऊदी छात्र हिरासत में, पत्नी संग मारपीट का भी है आरोप

न्यू मेक्सिको यूनिवर्सिटी के छात्र हसन को पुलिस ने बीते शुक्रवार को घरेलू हिंसा के मामले में पकड़ा था। उस पर पत्नी और अन्य लोगों से मारपीट व जान से मारने की धमकी के आरोप हैं।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Wed, 18 Dec 2019 04:49 PM (IST) Updated:Wed, 18 Dec 2019 05:07 PM (IST)
अमेरिका में हत्याकांड की साजिश रच रहा सऊदी छात्र हिरासत में, पत्नी संग मारपीट का भी है आरोप
अमेरिका में हत्याकांड की साजिश रच रहा सऊदी छात्र हिरासत में, पत्नी संग मारपीट का भी है आरोप

वाशिंगटन, एपी। अमेरिका के न्यू मेक्सिको प्रांत के अलबुकर्क शहर में रहकर पढ़ाई कर रहे सऊदी अरब के एक छात्र को हत्याकांड की साजिश रचने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। अभियोजन की पर मंगलवार को एक स्थानीय अदालत ने न्यू मेक्सिको यूनिवर्सिटी के छात्र हसन अलकहतानी (27) को हिरासत में रखने का आदेश दिया।

यह मामला ऐसे वक्त पर सामने आया है जब हाल ही में अमेरिका में प्रशिक्षण ले रहे सऊदी वायुसेना के सेकेंड लेफ्टिनेंट ने फ्लोरिडा के पेंसाकोला स्थित नौसेना अड्डे पर गोलीबारी कर तीन लोगों की जान ले ली थी।

हसन को पुलिस ने बीते शुक्रवार को घरेलू हिंसा के मामले में पकड़ा था। उस पर पत्नी और अन्य लोगों से मारपीट व जान से मारने की धमकी के आरोप हैं। हसन पर अलबुकर्क स्थित अपने घर में अवैध रूप से हथियार रखने का मामला भी चल रहा है। हसन के खिलाफ तहकीकात के दौरान संघीय जांच एजेंसी एफबीआइ को पता चला कि वह यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर के अलावा कुछ अन्य लोगों की हत्या की साजिश रच रहा है।

अमेरिका में रहना चाहता था अलकहतानी

बता दें कि अलकहतानी न्यू मैक्सिको विश्वविद्यालय में मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था। अलकहतानी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था और वह शनिवार को अपने कॉलेज के एक ग्रेजुएशन समारोह में नहीं जा पाया क्योंकि वह हिरासत में था। हालांकि, मेयर्स ने मंगलवार को कहा कि अलकहतानी ने ग्रेजुएशन किया है और वह अमेरिका में ही रहना चाहता है।

हिरासत में सुनवाई के दौरान एफबीआइ के विशेष एजेंट जोनाथन लाबुहन ने बताया कि मुखबिरों ने अधिकारियों को बताया था कि उन्होंने कई जगहों अलकहतानी को बंदूक के साथ देखा और यहां तक की उसने शूटिंग की प्रैक्टिस भी की थी। एफबीआइ के एजेंट लाबुहन ने आगे कहा कि अलकहतानी ने एक शख्स को बताया कि वह तालिबान का सदस्य था। अपनी बंदूक को लेकर उसने कहा था कि वह उसकी पत्नी की है।

chat bot
आपका साथी