US Elections 2020: बिडेन का कंट्रोल होता तो न मरता आतंकी लादेन और न सुलेमानी- ट्रंप

अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव है जिसमें रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप की टक्कर डेमोक्रेट के जो बिडेन से होगी। ट्रंप ने बिडेन का लिंक आतंकी गुटों से जोड़ दिया।

By Monika MinalEdited By: Publish:Fri, 18 Sep 2020 11:46 AM (IST) Updated:Fri, 18 Sep 2020 12:44 PM (IST)
US Elections 2020: बिडेन का कंट्रोल होता तो न मरता आतंकी लादेन और न सुलेमानी- ट्रंप
US Elections 2020: बिडेन का कंट्रोल होता तो न मरता आतंकी लादेन और न सुलेमानी- ट्रंप

वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिका में जैसे-जैसे राष्ट्रपति चुनाव की तारीख करीब आ रही है वैसे-वैसे दोनों पार्टियां- रिपब्लिकन और डेमोक्रेट की ओर से वोटर्स को लुभाने के लिए वायदों के दौर के साथ एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप की बौछार भी जारी है। डेमोक्रेट राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बिडेन ने कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तरह मैं नहीं हूं, मैं सभी अमेरिकियों का राष्ट्रपति बनूंगा चाहे वो कोई भी हो मुझे वोट दिया हो या नहीं ये मायने नहीं रखता। वहीं, रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने बिडेन की जीत से देश में उपद्रव और अराजकता फैलने की बात कही है और कहा कि बिडेन ने ISIS को हमेशा बढ़ावा दिया है यदि उनका कंट्रोल होता तो अब तक न बिन लादेन मरता और न ही सुलेमानी।

हमेशा से गलत रहीं बिडेन की गतिविधियां

ट्रंप ने कहा, 'बिडेन की तरह कोई गलत नहीं हो सकता। बिडेन ने इराक की युद्ध के लिए वोट दिया। उन्होंने ओसामा बिन लादेन ( Osama bin Laden) के खिलाफ चलाए गए मिशन का विरोध किया। सुलेमानी के मारे जाने का विरोध किया यहां तक कि  ISIS को भी समर्थन दिया है और चीन की बढ़त को अमेरिका के लिए पॉजिटिव बताया। यदि यह सब जो बिडेन के हाथ में होता तो बिन लादेन और सुलेमानी अब तक जिंदा रहता,  ISIS अपने गतिविधियों को नहीं रोकता और अमेरिका की जगह दुनिया में चीन ताकतवर देश होता।'  

बिडेन की जीत यानी दंगाइयों और चीन की जीत: ट्रंप

इस क्रम में रिपब्लिकन उम्मीदवार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है, 'रिपब्लिकन के लिए वोट का मतलब सुरक्षित कम्युनिटी, बेहतरीन नौकरी के मौकों के साथ अच्छा भविष्य है।' उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'यदि बिडेन की जीत होती है तो चीन जीतेगा और देश में उपद्रव का माहौल होगा। बिडेन की जीत के साथ विद्रोही, दंगाई, अराजकतावादी, आगजनी करने वाले, और झंडा जलाने वालों की जीत होगी।' उन्होंने आगे कहा कि विस्कोंसिन में फैक्ट्रियों के साथ नौकरियों की वापसी के लिए मैं दोबारा चुनाव में खड़ा हो रहा हूं, साथ ही मेरी कोशिश होगी कि अपराधियों को उपयुक्त सजा दी जा सके।

ट्रंप ने गंवाई विरासत में मिली चीजें: बिडेन

दूसरी ओर डेमोक्रेट राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बिडेन ने ट्रंप पर निशाना साधते हुए दोनों के पारिवारिक पृष्ठभूमि का जिक्र किया। बिडेन ने कहा, 'मेरे जैसे लोग जो अपने परिवार में कॉलेज जाने वाला पहला शख्स था... हम किसी भी साधारण व्यक्ति की तरह अच्छे हैं और ट्रंप जैसे लोगों से मुझे हमेशा दिक्कतें रही हैं जिन्हें विरासत में हर चीज मिली, लेकिन उसे गंवा दिया।' बिडेन ने आगे कहा कि चुनाव के परिणामों को वे स्वीकार करेंगे। वहीं, ट्रंप ने कोविड-19 के कारण 'मेल-इन' बैलट का इस्तेमाल के लिए मंजूरी नहीं दी है और कहा है कि इससे चुनाव में धोखाधड़ी हो सकती है।

chat bot
आपका साथी