Rahul Gandhi: 'जो 1980 के दशक में दलितों का हाल था, वही अब मुस्लिमों का है', अमेरिका में बोले राहुल गांधी

Rahul Gandhi राहुल गांधी ने अपने अमेरिका के दौरान मुस्लिमों की स्थिति के बारे में बयान दिया। राहुल गांधी ने कहा कि भारत में मुस्लिमों के साथ आज जो हो रहा है वो 1980 के दशक में दलितों के साथ हुआ था।

By AgencyEdited By: Publish:Wed, 31 May 2023 11:12 AM (IST) Updated:Wed, 31 May 2023 11:12 AM (IST)
Rahul Gandhi: 'जो 1980 के दशक में दलितों का हाल था, वही अब मुस्लिमों का है', अमेरिका में बोले राहुल गांधी
अमेरिका में मुस्लिमों के हालात के बारे में बोले राहुल गांधी (फोटो ट्वीटर)

सैन फ्रांसिस्को, एजेंसी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने अमेरिका दौरे पर भारतीय मुस्लिमों के हालात पर बयान दिया। राहुल गांधी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि जिस तरह से मुस्लिमों पर हमला हो रहा है, ऐसा ही 1980 के दशक में दलितों के साथ हुआ था।

#WATCH| Congress' Rahul Gandhi in response to a question from 'Bay Area Muslim community' says," The way you (Muslims) are feeling attacked,I can guarantee Sikhs,Christians,Dalits,Tribals are feeling the same. What is happening to Muslims in India today happened to Dalits in… pic.twitter.com/sukYLT9Ctp

— ANI (@ANI) May 31, 2023

दलितों की तरह हो गया मुस्लिमों का हाल- राहुल गांधी

दरअसल, राहुल गांधी अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में ‘मोहब्बत की दुकान’ कार्यक्रम में भारतीयों को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उनसे मुस्लिमों की स्थिति के बारे में सवाल किया गया। इसी का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारत में मुस्लिमों के साथ आज जो हो रहा है, वो 1980 के दशक में दलितों के साथ हुआ था। उन्होंने कहा- मैं गारंटी दे सकता हूं कि सिख, ईसाई, दलित, आदिवासी भी ऐसा ही महसूस कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने किया दावा

इससे पहले राहुल गांधी ने अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में दावा किया था कि केंद्र सरकार ने भारत जोड़ो यात्रा को रोकने के लिए पूरी ताकत लगा दी। उन्होंने कहा कि इस यात्रा को रोकने के लिए कुछ काम नहीं किया और यात्रा का असर बढ़ता गया। यह इसलिए हुआ क्योंकि 'भारत जोड़ो' का आइडिया सबके दिलों में है।

यह भी पढ़ें- 'मोदी सरकार ने की भारत जोड़ो यात्रा को रोकने की कोशिश', कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में बोले राहुल गांधी

यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi: सैन फ्रांसिस्को पहुंचे राहुल गांधी, कतार में इंतजार करने पर बोले- मैं एक आम आदमी हूं

chat bot
आपका साथी