अमेरिका में भारतवंशी कारोबारी पर धोखाधड़ी का मुकदमा, फर्जी दस्तावेजों के सहारे बैंक से ले रहा था लोन

कोरोना महामारी से उपजे वित्तीय संकट को दूर करने के लिए अमेरिका में विशेष राहत के तहत यह लोन छोटे कारोबारियों को मुहैया कराया जाना है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Wed, 17 Jun 2020 10:38 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jun 2020 10:42 PM (IST)
अमेरिका में भारतवंशी कारोबारी पर धोखाधड़ी का मुकदमा, फर्जी दस्तावेजों के सहारे बैंक से ले रहा था लोन
अमेरिका में भारतवंशी कारोबारी पर धोखाधड़ी का मुकदमा, फर्जी दस्तावेजों के सहारे बैंक से ले रहा था लोन

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका में भारतवंशी कारोबारी राहुल शाह पर बैंक धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। 51 वर्षीय शाह पर फर्जी दस्तावेजों के सहारे बैंक से लोन लेने का आरोप है। अमेरिकी अटॉर्नी जॉन लौच ने बताया कि शाह ने जाली दस्तावेजों के आधार पर चार लाख डॉलर (करीब तीन करोड़ रुपये) के कर्ज के लिए आवेदन किया था। कोरोना महामारी से उपजे वित्तीय संकट को दूर करने के लिए अमेरिका में विशेष राहत के तहत यह लोन छोटे कारोबारियों को मुहैया कराया जाना है।

मादक पदार्थ की तस्करी में भारतीय ड्राइवर गिरफ्तार

अमेरिका में मादक पदार्थ गांजा की तस्करी के आरोप में भारतीय ट्रक ड्राइवर गुरप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया गया है। 30 वर्षीय गुरप्रीत को कनाडा से अमेरिका में प्रवेश के दौरान पकड़ा गया। अटॉर्नी जेम्स केनेडी ने मंगलवार को बताया कि सीमा पर गश्त के दौरान ट्रक से करीब 1500 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया। मामले में दोषी पाए जाने पर गुरप्रीत को आजीवन कारावास की सजा मिल सकती है।

भारतवंशी टैक्सी चालक ने बुजुर्ग अमेरिकी महिला को बड़ी ठगी से बचाया

वहीं, दूसरी ओर कुछ महीनों पहले भारतवंशी टैक्सी चालक राज सिंह ने कैलिफोर्निया में एक बुजुर्ग अमेरिकी महिला को 25 हजार डॉलर (करीब 18 लाख रुपये) की ठगी से बचा लिया था। इससे खुश पुलिस ने कहा था कि राज 'ग्रेट सिटिजन अवार्ड' के हकदार हैं।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, रोजविले कैब के मालिक राज सिंह की टैक्सी में दो सप्ताह पहले एक 92 वर्षीय महिला बैठी। महिला ने कहा कि वह एक बड़ी राशि निकालने बैंक जा रही है, ताकि इंटरनल रेवेन्यू सर्विस का कर्ज अदा कर सकें।

राज ने बताया कि उन्हें यह कुछ अटपटा लगा। उन्होंने महिला को आगाह किया कि यह ठगी की कोशिश हो सकती है, लेकिन महिला नहीं मानी। इसके बाद राज ने रोजविले थाने को मामले की जानकारी दी। राज के आग्रह पर जब पुलिस अधिकारी ने महिला से बात की तो वह आश्वस्त हो गईं।

chat bot
आपका साथी