US Election : नवंबर चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को जीत का विश्वास, बोले- हमने बहुत अच्छा काम किया

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में बहुत अच्छा काम किया है और वो जीतने के बाद दोबारा देश की अर्थव्यवस्था को ऊपर लेकर जाएंगे।

By Neel RajputEdited By: Publish:Wed, 15 Jul 2020 08:53 AM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 08:53 AM (IST)
US Election : नवंबर चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को जीत का विश्वास, बोले- हमने बहुत अच्छा काम किया
US Election : नवंबर चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को जीत का विश्वास, बोले- हमने बहुत अच्छा काम किया

वॉशिंगटन, पीटीआइ। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नवंबर महीने में होने जा रहे चुनावों में अपनी जीत को लेकर विश्वास जताया है। उनका कहना है कि उन्होंने अपने कार्यकाल में बहुत अच्छा काम किया है और वो जीतने के बाद दोबारा देश की अर्थव्यवस्था को ऊपर लेकर जाएंगे। उन्होंने व्हाइट हाउस में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान संवाददाताओं से कहा, "ये बहुत महत्वुपूर्ण चुनाव हैं। हमने बहुत अच्छा काम किया हैं। हमें इसे बंद करना पड़ा और अब हमने फिर से यह शुरू कर दिया है। जैसा कि आप जानते होंगे कि दो हफ्ते पहले नौकरियों की घोषणा की गई थी वह लगभग 50 लाख लोगों के लिए थी और इससे पहले पिछले महीने 20.8 लाख लोगों के लिए नौकरियों का एक और रिकॉर्ड भी था। अभी तक किसी ने ऐसा नहीं किया और अब हम दोबारा इसे करने जा रहे हैं।"

ट्रंप ने आगे कहा, "और मुझे लगता है कि चुनाव के दिन, आप कुछ अविश्वसनीय संख्याएं देखेंगे। तीसरी तिमाही वास्तव में अच्छी रहने वाली है। चौथी तिमाही शानदार रहने वाली है, लेकिन अगला साल सबसे अच्छा आर्थिक साल होने वाला है। इसलिए उम्मीद है कि मैं राष्ट्रपति बन सकूंगा, जब मैं कह सकूंगा कि मेरे महान काम को देखो।" ट्रंप उस सवाल का जवाब दे रहे थे, जिसमें उनसे पूछा गया था कि क्या आप राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करेंगे।

जो बिडेन पर चीन के साथ नरम रुख अपनाने का ट्रंप का आरोप

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नवंबर में होने जा रहे चुनावों में डेमोक्रेटिक चैलेंजर पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन पर चीन के साथ नरम रुख अपनाने का आरोप लगाया है। ट्रंप ने कहा है कि इसके विपरीत हमारे प्रशासन ने लोगों का जीवन बचाने के लिए यूरोप और चीन से यात्रा पर प्रतिबंध लगाने का काम किया। अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा कि मैं चाहता हुं कि हर नागरिक यह जाने कि हम संघीय सरकार की पूरी शक्ति का उपयोग कर रहे हैं ताकि चीन के वायरस से लड़ सकें और अपने लोगों को सुरक्षित रख सकें। ट्रंप ने कहा कि हम रिकॉर्ड-ब्रेकिंग समय में एक टीका वितरित करेंगे।

chat bot
आपका साथी