Coronavirus: देश में लॉकडाउन का विरोध करने वालों के साथ ट्रंप पक्ष

अमेरिका में हाल ही में लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए लाखों लोगो ने इसका विरोध किया और वह अपने घरों से बाहर निकल आएं।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Sun, 19 Apr 2020 03:20 PM (IST) Updated:Sun, 19 Apr 2020 03:20 PM (IST)
Coronavirus: देश में लॉकडाउन का विरोध करने वालों के साथ ट्रंप पक्ष
Coronavirus: देश में लॉकडाउन का विरोध करने वालों के साथ ट्रंप पक्ष

वॉशिंगटन, एएनआइ। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस (COVID-19) लॉकडाउन पर  संदेश भेजने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करते हुए उन हजारों प्रदर्शनकारियों को प्रोत्साहित किया, जिन्होंने पिछले सप्ताह देशभर में राज्य की राजधानियों की सड़कों पर लॉकडाउन के दौरान अपनी निराशा व्यक्त करने के लिए प्रदर्शन किया।  

वॉशिंगटन पोस्ट के पत्रकार टोलस ओउरुन्नेमा, शॉन बोबुर्ग और आरिलिस आर हर्नान्डेज़ ने समाचार पत्र में प्रकाशित एक लेख में लिखा दरअसल, अमेरिका में लॉकडाउन का विरोध करते हुए जिन समूहों ने घर पर रहने के आदेशों को तोड़ दिया था, साथ ही सामाजिक दिशा-निर्देशों को भी तोड़ दिया था। पिछले सप्ताह कम से कम छह राज्यों में रैली की उन्होंने डेमोक्रेट नेताओं को देश की अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने के लिए एक संदेश भेजा है। प्रदर्शनकारियों ने सरकार की सारी नीतियों जैसे  गैर-व्यावसायिक व्यवसायों और स्कूलों को बंद करने तक के खिलाफ प्रदर्शन किया।   रेस्तरां कैरीआउट सेवा तक सीमित हैं और आपात स्थिति के अलावा लोगों को अपने घरों में बड़े पैमाने पर रहने के लिए कहा है। उन्होंने तर्क दिया कि राष्ट्र ने रिकॉर्ड स्तर पर बेरोजगारी के साथ, अर्थव्यवस्था में गिरावट दर्ज की है।  जो समाज के लिए एक संभावित खतरा नहीं है।

रूढ़िवादी अर्थशास्त्री स्टीफन मूर ने कहा कि मुझे लगता है कि ये एक उबलने वाला बिंदु है, जो पार हो गया है और देश को फिर से खोलने के लिए व्हाइट हाउस परिषद के दोनों सदस्य हैं और रूढ़िवादी नेताओं और कार्यकर्ताओं का एक गठबंधन सरकारी अधिकारियों को धक्का देने की कोशिश कर रहा है। मूर ने प्रदर्शनकारियों के बारे में कहा कि मैं इन लोगों को आधुनिक रोजा पार्क कहता हूं। वे अन्याय और स्वतंत्रता के नुकसान के खिलाफ विरोध कर रहे हैं।

बता दें कि अमेरिका दुनिया का ऐसा देश है जो कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। यहां कोरोना वायरस से करीब 5 लाख लोग संक्रमित हैं। वहीं रोजाना हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो रही है। हालांकि, कोरोना वायरस फिलहाल, सभी देशों में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन भी इसे महामारी घोषित कर चुका है। फिलहाल, रूस, अमेरिका, लंदन और चीन सहित कई देश इस वायरस का एंटीडोट बनाने में  लगे हैं। हालांकि, उन्हें अभी तक इसमें सफलता नहीं मिली है। 

chat bot
आपका साथी