मानवाधिकार आयोग की टीम पहुंची इस्लामपुर, मंगलवार से शुरू करेगी गोलीकांड की जांच

उत्तर दिनाजपुर जिला के इस्लामपुर स्थित दारिभीटा गोलीकांड की जांच के लिए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की तीन सदस्यीय टीम पहुंची। इसका नेतृत्व डीएसपी कुड़ी लॉस कर रहे हैं।

By Rajesh PatelEdited By: Publish:Mon, 08 Oct 2018 08:16 PM (IST) Updated:Mon, 08 Oct 2018 08:23 PM (IST)
मानवाधिकार आयोग की टीम पहुंची इस्लामपुर, मंगलवार से शुरू करेगी गोलीकांड की जांच
मानवाधिकार आयोग की टीम पहुंची इस्लामपुर, मंगलवार से शुरू करेगी गोलीकांड की जांच
उत्तर दिनाजपुर [जागरण संवाददाता] ।दारिभीटा गोली कांड की जांच को लेकर सोमवार को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की तीन सदस्यीय टीम इस्लामपुर पहंची। यह टीम 15 अक्टूबर तक यहां रहकर पूरे मामले की जांच करेगी। टीम का नेतृत्व आयोग के डीएसपी कुड़ी लॉस कर रहे हैं।
गौरतलब है कि इस मामले को लेकर समाजसेवी रूपा मित्रो ने गत 27 सितंबर को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस की गोली से मृत छात्रों के अभिभावकों ने दिल्ली जाकर मानवाधिकार आयोग में न्याय की गुहार लगाई थी। अब तक इस मामले को लेकर आयोग में कुल तीन शिकायतें हो चुकी है। मामले की गंभीरता से देखते हुए सोमवार को आयोग की ओर से तीन सदस्यीय टीम इस्लामपुर भेजी गई।
समाजसेवी रूपा मित्रो ने बताया कि आरोप पुलिस के खिलाफ लगे हैं। इसलिए इस मसले की जांच निष्पक्ष एजेंसी द्वारा ही होनी चाहिए। आयोग ने इस गोलीकांड को लेकर छह सदस्यीय टीम का गठन किया है। इसमें डीआइजी छाया शर्मा टीम लीडर होंगी। छाया शर्मा 10 अक्टूबर को आयेंगी। आज जो टीम पहुंची है, उस टीम का नेतृत्व डीएसपी कुड़ी लॉस कर रहे हैं।
आयोग की टीम ने पहले दिन भाजपा के जिला सचिव सुरजीत सेन व अन्य भाजपा नेताओं से मुलाकात की। साथ ही मृत छात्रों के परिजनों से मिलकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। डीएसपी कुड़ी लॉस ने बताया कि हमने दारिभीटा मामले को लेकर एसडीएम मनीष मिश्रा से बात की। मंगलवार से विस्तृत जांच शुरू की जाएगी। 
chat bot
आपका साथी