राधिकापुर इमिग्रेशन चेकपोस्ट सीमा सील

संवाद सूत्रकालियागंज दिल्ली के ब्यूरो इंमीग्रेशन के निर्देशानुसार कोरोना के मुकाबला को लेक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Mar 2020 07:43 PM (IST) Updated:Sun, 15 Mar 2020 06:26 AM (IST)
राधिकापुर इमिग्रेशन चेकपोस्ट सीमा सील
राधिकापुर इमिग्रेशन चेकपोस्ट सीमा सील

संवाद सूत्र,कालियागंज : दिल्ली के ब्यूरो इंमीग्रेशन के निर्देशानुसार कोरोना के मुकाबला को लेकर पूरे देश की तरह उत्तर दिनाजपुर जिला के एकमात्र कालियागंज प्रखंड अंतर्गत सीमावर्ती राधिकापुर स्थित इमीग्रेशन चेक पोस्ट को सील कर दिया गया। बताया जाता है कि रोजाना भारत-बाग्लादेश सीमावर्ती राधिकापुर चेक पोस्ट के माध्यम से लोग वीजा पासपोर्ट द्वारा आवाजाही करते है, जिसमें ज्यादातर बाग्लादेशी लोग भारत में उपचार के लिए आते है।

बताया गया कि दिल्ली के ब्यूरो इमीग्रेशन के निर्देशानुसार राधिकापुर चेक पोस्ट को 15 अप्रैल तक के लिए सील कर दिया गया है, तत्पश्चात परिस्थितियों को देखते हुए सीमा खोलने का निर्णय लिया जाएगा। तत्काल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है, जिसको लेकर बाग्लादेश जाने वाली मालगाड़ी का परिचालन भी बंद रहेगा।

उक्त निर्णय के पश्चात सीमा पर तैनात बीएसएफ, सीमा शुल्क एवं राज्य पुलिस के खुफिया अधिकारियों ने राहत की सास ली, क्योंकि कोरोना को लेकर शुरुआती दिनों से उक्त अधिकारी गण चेकपोस्ट पर आतंक के दहशत के बीच कार्य में जुटे थे। वही प्रखंड स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना को लेकर आने जाने वाले लोगों पर निगरानी रखी जा रही थी। वहीं उक्त निर्देश के पश्चात स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी चिकित्सक संदीप बाग ने बताया कि शुक्रवार के बाद राधिकापुर इमीग्रेशन चेक पोस्ट से मेडिकल टीम को बुला लिया गया है, आगे जो भी निर्देश आएगा उसके अनुसार कदम उठाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी