चलती ट्रेन में महिला यात्री ने दिया बच्ची को जन्म, रेलवे ने दिखाई तत्परता

ट्रेन में यात्रा कर रही एक गर्भवती महिला यात्री का अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। महिला डिब्बे में बैठी महिला ने चलती ट्रेन में ही बच्ची को जन्म दे दिया।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 04 May 2018 11:26 AM (IST) Updated:Sat, 05 May 2018 11:02 AM (IST)
चलती ट्रेन में महिला यात्री ने दिया बच्ची को जन्म, रेलवे ने दिखाई तत्परता
चलती ट्रेन में महिला यात्री ने दिया बच्ची को जन्म, रेलवे ने दिखाई तत्परता

कोलकाता,जागरण संवाददाता। ट्रेन में यात्रा कर रही एक गर्भवती महिला यात्री का अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। महिला डिब्बे में बैठी महिला ने चलती ट्रेन में ही बच्ची को जन्म दे दिया। इस बाबत महिला के पति की सूचना पर आसनसोल रेलवे के स्वास्थ्य विभाग की ओर से मामले में तत्परता दिखाई गई और महिला यात्री को तुरंत तमाम जरूरी चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराई गई। फिलहाल जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं और उन्हें आगे की इलाज के लिए आसनसोल सब-डिवीजनल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रीमा देवी (24), 15050 डाउन पटना-जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस में सफर कर रही थीं। इस दौरान उनके साथ पति भी थे। बताया जा रहा है कि ट्रेन, मधुपुर से होकर आसनसोल स्टेशन की ओर बढ़ रही थी। इस दौरान ट्रेन के महिला डिब्बे में बैठी रीमा को अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। थोड़ी देर की पीड़ा के बाद महिला ने एक बच्ची को चलती ट्रेन में ही जन्म दे दिया। इस बाबत महिला के पति ने ट्रेन के ट्रेवलिंग टिकट एग्जामिनर (टीटीई) को इसकी जानकारी दी। टीटीई ने आसनसोल कंट्रोल को तुरंत इसकी जानकारी उपलब्ध कराई।

तत्पश्चात गुरुवार की दोपहर करीब 1.35 बजे ट्रेन जैसे ही आसनसोल स्टेशन पहुंची, आसनसोल रेल अस्पताल के मेडिकल आफिसर डॉ. अभिजीत मोदक के नेतृत्व में पहले से वहां मौजूद मेडिकल की टीम ने तत्परता दिखाते हुए महिला व उसके बच्चे को ट्रेन में तुरंत प्राथमिक व जरूरी इलाज उपलब्ध कराने के बाद दोनों को एंबुलेंस की मदद से आसनसोल रेल अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल जच्चा और बच्चा, स्वस्थ्य बताए गए हैं। अस्पताल में उनकी इलाज चल रही है। 

chat bot
आपका साथी