Move to Jagran APP

पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती मामले में CBI ने तीन लोगों से की पूछताछ, इसमें कालीघाटेर काकू का नाम भी शामिल

सीबीआइ ने सोमवार को राज्य के प्राथमिक भर्ती भ्रष्टाचार मामले ( primary recruitment corruption case) में आरोपित सुजयकृष्ण भद्र उर्फ कालीघाटेर काकू से प्रेसिडेंसी जेल में पूछताछ की । जेल प्रशासन सूत्रों के मुताबिक इस दिन हुगली के कारोबारी अयन सील से भी प्रेसिडेंसी जेल में पूछताछ की गई। इन तीनों लोगों से पूछताछ के लिए सीबीआइ ने अलीपुर कोर्ट में अर्जी दी थी जिसे मंजूर कर लिया गया था।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Published: Mon, 29 Apr 2024 11:45 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 11:45 PM (IST)
CBI ने कालीघाटर काकू से जेल में की पूछताछ (Image: ANI)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। सीबीआइ ने सोमवार को राज्य के प्राथमिक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में आरोपित सुजयकृष्ण भद्र उर्फ कालीघाटेर काकू से प्रेसिडेंसी जेल में पूछताछ की। शनिवार को भी सीबीआइ अधिकारियों ने सुजयकृष्ण के साथ साथ हुगली के निष्कासित तृणमूल नेता शांतनु बनर्जी से प्रेसिडेंसी जेल में पूछताछ की थी।

loksabha election banner

अयन सील से भी प्रेसिडेंसी जेल में पूछताछ

जेल प्रशासन सूत्रों के मुताबिक इस दिन हुगली के कारोबारी अयन सील से भी प्रेसिडेंसी जेल में पूछताछ की गई। इन तीनों लोगों से पूछताछ के लिए सीबीआइ ने अलीपुर कोर्ट में अर्जी दी थी, जिसे मंजूर कर लिया गया था। सीबीआइ ने पिछले दिनों शिक्षकों की भर्ती में अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के करीबी सहयोगी संटू गांगुली से पूछताछ की थी।

ईडी ने गांगुली से पूछताछ की थी

गांगुली लोगों को भर्ती करने के लिए एक एजेंट के रूप में कथित तौर पर काम कर रहा था। इससे पहले ईडी ने गांगुली से पूछताछ की थी और उसके आवास पर तलाशी अभियान चलाया था। बेहाला का रहने वाला संटू हुगली के निष्कासित तृणमूल नेता कुंतल घोष, भर्ती घोटाले में शामिल व्यवसायी अयन सील और यहां तक कि अभिषेक के करीबी सुजयकृष्ण भद्र के संपर्क में था।

अयन ने सबसे पहले ईडी को भर्ती भ्रष्टाचार जांच में संटू के बारे में बताया था। पूछताछ में अयन ने बताया था कि उसने संटू को 26 करोड़ रुपये दिए थे। इससे पहले संटू के घर की तलाशी लेने पर कुछ नहीं मिला तो जांच अस्थायी तौर पर रोक दी गई।

यह भी पढे़ं: Lok Sabha Elections 2024: बंगाल में बीजेपी उम्मीदवार ने नामांकन रद्द होने को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती, याचिका पर अदालत ने दिया यह जवाब

यह भी पढ़ें: शाहजहां के भूमि हड़पने का लाभ बंगाल के दो-तीन मंत्रियों को भी मिला, कोलकाता के सिटी सेशन कोर्ट में ED का दावा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.