Move to Jagran APP

शाहजहां के भूमि हड़पने का लाभ बंगाल के दो-तीन मंत्रियों को भी मिला, कोलकाता के सिटी सेशन कोर्ट में ED का दावा

बंगाल के संदेशखाली कांड के मुख्य आरोपित निलंबित टीएमसी नेता शाहजहां शेख ने जिन जमीनों पर कब्जा किया था उसका लाभ राज्य के दो-तीन मंत्रियों को भी मिला है। ईडी के वकील अरिजीत चक्रवर्ती ने कोर्ट को बताया कि संदेशखाली व इसके आसपास के इलाकों में शाहजहां व उसके सहयोगियों ने जिन जमीनों पर जबरन कब्जा किया था उसका लाभ राज्य के दो-तीन मंत्रियों को भी मिला है।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Published: Mon, 29 Apr 2024 06:57 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 06:57 PM (IST)
शाहजहां के भूमि हड़पने का लाभ बंगाल के दो-तीन मंत्रियों को भी मिलाः ईडी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के संदेशखाली कांड के मुख्य आरोपित निलंबित टीएमसी नेता शाहजहां शेख ने जिन जमीनों पर कब्जा किया था उसका लाभ राज्य के दो-तीन मंत्रियों को भी मिला है। ईडी ने सोमवार को संदेशखाली मामले की सुनवाई के दौरान कोलकाता के सिटी सेशन कोर्ट में यह दावा किया।

loksabha election banner

सरकारी निविदाएं दिलाने में अपने प्रभाव का किया था इस्तेमाल

ईडी के वकील अरिजीत चक्रवर्ती ने कोर्ट को बताया कि संदेशखाली व इसके आसपास के इलाकों में शाहजहां व उसके सहयोगियों ने जिन जमीनों पर जबरन कब्जा किया था उसका लाभ राज्य के दो-तीन मंत्रियों को भी मिला है। इतना ही नहीं शाहजहां ने अपने सहयोगियों को सरकारी निविदाएं दिलाने में अपने प्रभाव का इस्तेमाल किया था।

पत्नी और रिश्तेदारों ने पूछताछ में की कबूल

शाहजहां की पत्नी और रिश्तेदारों ने पूछताछ में यह बात कबूल की है। इस दिन शाहजहां के साथ उसके भाई आलमगीर, सहयोगी दीदार बक्स मोल्ला और शिबप्रसाद हाजरा को कोर्ट में पेश किया गया। न्यायाधीश ने शाहजहां को 13 मई तक जेल में रखने का आदेश दिया।

शाहजहां के करीबी के पास से मिले से विस्फोटक

वहीं, दूसरी ओर सीबीआइ संदेशखाली से पिछले दिनों जब्त हथियारों के मामले में शाहजहां शेख के खिलाफ आर्म्स एक्ट जोड़ने पर विचार कर रही है। केंद्रीय एजेंसी जब्त हथियारों के बारे में कोर्ट को रिपोर्ट सौंपेगी और जांच के लिए उसे अपनी हिरासत में रखने का अनुरोध करेगी। गत शुक्रवार को सीबीआइ ने शाहजहां के करीबी अबू तालेब मोल्ला के बंद घर से देशी-विदेशी आग्नेयास्त्र, बम व विस्फोटक बरामद किए थे।

यह भी पढ़ेंः Kolkata Airport: कोलकाता एयरपोर्ट को फिर मिली बम से उड़ाने की धमकी, CISF ने चलाया तलाशी अभियान; FIR दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.