West Bengal Politics : शाह के दो दिवसीय दौरे के अगले ही दिन से बंगाल भाजपा में मिशन 200 पर मंथन शुरू

West Bengal Politics केंद्रीय और बंगाल भाजपा इकाई के वरिष्ठ नेताओं ने शाह के गुरुमंत्र पर अमल को लेकर शुरू की चर्चा। विशेष तौर पर जनसंपर्क अभियान पर बल दिया जाएगा और केंद्र सरकार के अच्छे कार्यों को लेकर लोगों के बीच प्रचार प्रसार को कहा गया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 07 Nov 2020 05:46 PM (IST) Updated:Sat, 07 Nov 2020 05:46 PM (IST)
West Bengal Politics : शाह के दो दिवसीय दौरे के अगले ही दिन से बंगाल भाजपा में मिशन 200 पर मंथन शुरू
बंगाल के गौरव को पुनर्स्थापित करने के लिए भी पार्टी हरसंभव तैयारी में जुट गई है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः केंद्रीय गृह मंत्री व भाजपा के कद्दावर नेता अमित शाह दो दिवसीय बंगाल दौरा के बाद दिल्ली लौट चुके हैं। शाह ने आगामी वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जो लक्ष्य निर्धारित किए हैं उसे लेकर बंगाल भाजपा इकाई में अगले ही दिन शनिवार से मंथन शुरू हो गया है। शाह ने विधानसभा चुनाव दो-तिहाई यानी 200 सीटें जीतने का लक्ष्य दिया है जिसे किस तरह से पूरा किया जाएगा इस पर चर्चा शुरू हो गई। 

शनिवार को कोलकाता में पार्टी पदाधिकारियों की पहली बैठक 

शाह ने पार्टी नेताओं को स्पष्ट रूप से कहा है कि सिर्फ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का विरोध कर चुनाव नहीं जीतना है। हमे बंगाल के लोगों का विश्वास और भरोसा जीतना है। यही नहीं शाह ने एक और गुरु मंत्र दिया है कि सिर्फ जोश नहीं होश में काम करना है। इसे लक्ष्य तक कैसे पहुंचा जा सकता है इसे लेकर शनिवार को कोलकाता में पार्टी पदाधिकारियों की पहली बैठक हुई।

राष्ट्रीय महासचिव विजयवर्गीय व सह प्रभारी अरविंद शामिल

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि राज्य भर के पार्टी पदाधिकारियों की बैठक कोलकाता शुरू हुई है। इसमें प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सह प्रभारी अरविंद मेनन, नवनियुक्त सांगठनिक महासचिव अमिताभ चक्रवर्ती और पार्टी के केंद्रीय वरिष्ठ नेता शिव प्रकाश समेत राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय शामिल हुए हैं। 

केंद्र सरकार के अच्छे कार्यों को लेकर लोगों के बीच प्रचार प्रसार 

खबर है कि राज्य भर के पार्टी पदाधिकारियों को अमित शाह के निर्देशानुसार काम करने और विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए तैयारियां पूरी करने का निर्देश दिया जा रहा है। विशेष तौर पर जनसंपर्क अभियान पर बल दिया जाएगा और केंद्र सरकार के अच्छे कार्यों को लेकर लोगों के बीच प्रचार प्रसार को कहा गया है। 

मतुआ संप्रदाय को चुनाव से पहले नागरिकता देने की प्रक्रिया शुरू

खबर है कि बंगाल में बड़ी संख्या में रहने वाले मतुआ संप्रदाय को विधानसभा चुनाव से पहले नागरिकता देने की प्रक्रिया शुरू हो सकती है और साधारण बंगाली परिवार को बंगाल के गौरव को पुनर्स्थापित करने का आश्वासन देने को कहा गया है। इसे मूर्त रूप देने के लिए भी पार्टी हरसंभव तैयारी में जुट गई है।

chat bot
आपका साथी